जरा हट के

मजेदार जोक्स: जब टीचर से पूछा पप्पू- तंबाकू को अंग्रेजी में क्या कहते हैं..?

 

‘दुनियां में आए हैं तो जीना ही पड़ेगा, हर गम को जहर समझ के पीना ही पड़ेगा..’ आप लोगो ने ये गाना तो जरूर सुना होगा. यदि आपकी जिंदगी में भी कोई गम हैं और आप उसे जैसे तैसे ज़हर समझ के पी रहे हैं तो टेंशन मत लीजिए. आपकी गमो से भरी लाइफ को सुखमय बनाने के लिए आज हम एक से बढ़कर एक मजेदार चुटकुले लेकर आए हैं.

 

 

चुटकुले एक ऐसी चीज हैं जो सभी को पसंद होती हैं. ये एक तरफ से हमारी उदासी को दूर करने का टॉनिक होता हैं. चुटकुले वाले इस टॉनिक को आपको समय समय पर लेते रहना चाहिए. इसके कई सारे फायदे भी होते हैं. एक तो आपका उदास मन फ्रेश हो जाता हैं और दूसरा जब आप इन चुटकुलों को पढ़कर हँसते हैं तो आपकी सेहत पर इसका पॉजिटिव असर पढ़ता हैं.

 

 

हँसना सेहत के लिए लाभकारी होता हैं. कई डॉक्टर्स भी अपने मरीजों को हंसने की सलाह देते हैं. ऐसे माना जाता हैं कि जब आप हँसते हैं तो आपका माइंड और बॉडी पूरी तरह से रिलैक्स हो जाती हैं और शरीर में कोई भी नहीं बिमारी नहीं पैदा होती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अधिक टेंशन लेने से शरीर में कई सारी बिमारियों के पनपने का खतरा रहता हैं. ऐसे में आपको लाइफ में जितना हो सके कम टेंशन लेने की कोशिश करना चाहिए.

 

इन गम, दुःख और टेंशन से छुटकारा पाने के लिए चुटकुले पढ़ना सबसे बढ़िया उपाय हैं. इसमें आपके कोई पैसे भी खर्च नहीं होते हैं और ये कोई मेहनत का भी काम नहीं हैं. आपको जब समय मिले आप इसे आते जाते पढ़ सकते हैं. इन्हें पढ़ने के बाद आपका मूड बिलकुल फ्रेश हो जाता हैं. मूड फ्रेश होने से आपका काम में भी फोकस बना रहता हैं. इस तरह ये जोक्स आपको डेली लाइफ में और ज्यादा प्रोडक्टिव बनाने में भी मदद करते हैं.

आजकल इन्टरनेट पर कई तरह के जोक्स उपलब्ध हैं. इन जोक्स में भी कई प्रकार की केटेगरी होती हैं. जैसे स्कूल या कॉलेज के जोक्स, टीचर स्टूडेंट जोक्स, पति पत्नी जोक्स, भाई बहन जोक्स इत्यादि. ऐसे में हर व्यक्ति को अलग अलग केटेगरी के जोक्स ज्यादा पसंद आते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपके लिए लगभग सभी केटेगरी के जोक्स लाए हैं. ऐसे में आप सभी का मनोरंजन अच्छे से हो जाएगा.

ये जोक्स हम खासतौर पर आपके लिए चुनकर लाए हैं. ताकि आपको इन्टरनेट खंगाल कर फनी जोक्स ढूंढने की मेहनत नहीं करनी पड़े. जैसा कि हमने बताया इन्टरनेट पर हजारों जोक्स हैं लेकिन इनमे से कुछ ही फनी हैं और कुछ बिलकुल भी फनी नहीं हैं. ऐसे में कई बार इन फनी जोक्स को ढूंढने के चक्कर में बहुत टाइम वेस्ट हो जाता हैं. इसलिए आपकी मेहनत बचाने को हम आए दिन यहाँ चुन चुन कर बेहतरीन जोक्स लाते रहते हैं.

जोक्स की सबसे ख़ास बात ये हैं कि इन्हें दुसरे लोगो को सुनाने में बड़ा मजा आता हैं. जब कोई व्यक्ति आपकी वजह से हँसता हैं तो आपके दिल को भी बड़ी ख़ुशी मिलती हैं. ऐसे में आप ये सारे जोक्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को पढ़कर जरूर सुनाए.

Back to top button