जामा मस्जिद इलाके में छिपे 3 आतंकवादी, राजधानी समेत कई राज्यों में अलर्ट जारी

नई दिल्ली: भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) को आतंकी हमले की आशंका जताई है. एजेंसियों ने संकेत दिये हैं कि जामा मस्जिद इलाके में 3 आतंकियों के छिपे हो सकते हैं. जिसको देखते हुए राजधानी में दिल्ली पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. एजेंसियों ने एक कॉल इंटरसेप्ट करने के बाद दिल्ली पुलिस को इनपुट भेजा है. जिसमे कहा गया है कि दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में तीन संदिग्ध छिपे हुए हैं. ये तीनों 26 जनवरी को किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में हैं.

अफगान मूल के आतंकी

Advertisement

सुरक्षा ऐजेंसियों ने आशंका जाहिर की है कि तीनों संदिग्ध आतंकी अफगान मूल के हैं. तीनों को पस्‍तों भाषा में बातचीत करते सुना गया है. सूत्रों के मुताबिक, खुफिया अधिकारियों द्वारा पकड़ी गई आतंकियों की इस बातचीत से पता चलता है कि इन्हें पाकिस्तान में आतंकी कैंप में ट्रेनिंग मिली है. बताया जा रहा है कि इन संदिग्धों को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से डायरेक्शन दिया जा रहा है. इस इनपुट की स्पेशल सिक्योरिटी मिटिंग में भी चर्चा हुई है.

advt

 

ड्रोन से आतंकी हमले का खतरा

गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा एजेंसियों ने तमाम राज्यों की पुलिस को अलर्ट जारी किया है. गृहमंत्रालय ने भी सभी सुरक्षा एजेंसियों और राज्यों को जारी किया है, जिसमें ये भी कहा गया है कि आतंकी हमला ड्रोन से भी हो सकता है. गृह मंत्रालय ने पुलिस को सतर्क रहने का निर्देश दिया है. एजेंसियों ने राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को खास तौर पर अलर्ट रहने को कहा है.

इन राज्‍यों में हाई अलर्ट

गृह मंत्रालय द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक, मुख्य रूप से दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश को आतंकी निशाना बना सकते हैं. इन तमाम राज्यों के पुलिस मुखिया व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अलर्ट किया गया है.