धर्म

घर में रखी इन चीजों से आप नहीं बन पा रहे धनवान, सुबह उठते ही करे ये काम

Related image

कभी कोई गरीब नहीं बनना चाहेगा. यहाँ तक कि जो अमीर हैं वो भी हमेशा और अधिक पैसा कमाने की सोचते रहते हैं. आप ने ये भी नोटिस किया होगा कि कई बार कोई गरीब अचानक से अमीर बन जाता हैं तो कोई अमीर गरीबी की गिरफ्त में आ जाता हैं. ये सारा खेल आपके घर की पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी का होता हैं. जिस घर में अधिक नेगेटिविटी होती हैं वहां पैसा कभी भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता हैं. ऐसे घरो में कुछ ना कुछ नुकसान होता रहता हैं. इस घर के सदस्यों की किस्मत भी काफी खराब होने लगती हैं और ये जिस भी काम में हाथ डालते हैं वो बिगड़ जाता हैं. बताते चले छोटी-छोटी सी चीजें हमारे परिवार पर काफी नकारात्मक प्रभाव डालती है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहें हैं। जिनके घर में रहने से कभी नहीं आती सकारात्मक प्रभाव।

मधुमक्खी का छत्ता
न केवल आप के लिए खतरनाक है बल्कि यह आपके घर के लिए भी दुर्भाग्य और गरीबी भी ला सकता है। इसलिए आपको जब भी अपने घर में मधुमक्खी काा छत्ता नजर आता है तो जल्दी से जल्दी उसे वहां से हटा देना चाहिए।दीवारों में दरार
यदि घर की दीवारों में दरारें आ गई है तो वहां पर रहने वाले लोगों के लिए यह नकारात्मक ऊर्जा प्रदान करती है इसलिए जितनी जल्दी हो सके इनको ठीक करवा लेना चाहिए।

टूटा हुआ शीशा
घर में टूटा हुआ शीशा नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होता है। यह आस-पास की नकारात्मकता को घर में आकर्षित करता है और परिवार में गरीबी भी फैलता है।

सूखे पत्ते
अगर आपके घर में बगीचा या कोई पेड़ है तो इसकी सूखी पत्तियों को नियमित रूप से साफ़ करते रहें। इन्हे कभी भी अपने घर में इकट्ठा न होने दें। आप इनसे कंपोस्ट खाद बना सकते है।

पानी का लीक हो रहा नल
घर में फालतू में लीक हो रहा नल न केवल पानी की बर्बादी होती है बल्कि ये सकारात्मक ऊर्जा को भी घर के बाहर करते है।

घर की छत पर कबाड़
ऐसा बहुत बार होता है कि बहुत सारे लोग अपने घरों की छतों पर कूड़ा और खराब सामान इकट्ठा करते रहते हैं। जिसे वास्तु के मुतबिक अशुभ माना गया है।

Back to top button