Top News
पीएम का कानपुर में विरोध कर रहे थे सपाई, राज्य…जब अटल घाट में सीढ़ियों पर लड़खड़ाये PM मोदी, फिर…न फिल्में, न ऐड डील और न कोई टीवी शो,…इस शर्त पर नीता ने की थी मुकेश अंबानी से…इस टाइम भोजन करने वाले सावधान, हो सकते हैं कैंसर…नशे ने खत्म किया इन 4 अभिनेत्रियों का जीवन, एक…पापड़ का करें कारोबार, कमाएंगे लाख रुपए महीना, सरकार देगी…पैरों के आकार से किसी का भी जान सकते हैं…ये आसान तरीके अपनाएं, छिपकली को हमेशा के लिए घर…राहुल ने माफी से जोड़कर लिया सावरकर का नाम, बीजेपी…महिलाओं की इन परेशानियों के लिए सबसे फायदेमंद है विक्स,…राहुल गांधी ने रामलीला से किया जो वार, वो पीएम…किसी ने बॉयफ्रेंड के लिए तो किसी ने भगवान के…अगर आपका स्मार्टफोन भी होता है गर्म, आजमाएं ये टिप्स,…स्मृति को जवाब देते हुए क्यों बोले राहुल- मेरा नाम…सबसे पवित्र होती हैं इन राशियों की लड़कियां, भूल से…जिद्दी स्ट्रेच मार्क्स को 3 हफ्ते में कहें बाय-बाय, आपके…इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया ऐसा सवाल, जवाब जान…बॉबी की ये बात बाकी फ्लॉप एक्टर्स से बनाती है…अर्जुन को श्री कृष्ण ने दिया था ये उपदेश, ये…डर का ऐसा डोज दी ‘मुर्दा’ पत्नी, 30 बरस से…शादी से पहले ही मंगेतर मनाने लगा सुहागरात, अब चरित्र…राम मंदिर निर्माण के लिए योगी मांग रहे इतना दान,…सफ़ेद बालों से अगर महसूस होती शर्म, तो ये जबरदस्त…सलमान की हर फिल्म की स्क्रिप्ट सुनकर एक ही अल्फाज…पेपर में पास करने के बहाने बुलाया, फिर नशा देकर…सैफ से झगड़ कर करीना ने रखा था बेटे का…अब बच्चों को पानी वाली दाल, ऐसा है यूपी में…Video: ‘वीकेंड का वार’ होगा धमाकेदार, सच का आईना देखेंगे…साथ दिखे रणबीर-आलिया, लोग बोले- चश्मे के पीछे छुपाई हैं…केजरीवाल पूछे- बीजेपी के खिलाफ कॉन्ट्रैक्ट लेंगे, पीके बोले- कोई…1% लोगों के हाथ में ही ये खास निशान, दिलाता…छात्रों के मोबाइल पर आया ऐसा मैसेज, यूपी से लेकर…ऑपरेशन जीरो शूटर : योगी ने तैयार करा ली है…LIC के इस प्लान में सिर्फ 28 रुपए लगाएं रोज,…अनजान को फेसबुक पर बनाया यार, फिर दोनों में प्यार,…5G का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस…Samsung Galaxy Fold को मिला ग्राहकों का जबरदस्त साथ, बना…स्टीव स्मिथ ने लपका ऐसा गजब का कैच, विलियमसन पिच…कोई राज्य सरकार नहीं कर सकती नागरिकता कानून को इनकार,…गजब हैं बीजेपी वाले, खुद कराए दिल्ली का सर्वे, कागजों…एक और बलात्कारी बाबा : 14 की बच्चियों से लेकर…सिख समुदाय शिफ़्ट करेगा 72 साल पुराना गुरुद्वारा, सलाम करेंगे…बहन की इज्जत लूटे दो भाई, जब बन गई मां…कह रहे मोदी की काशी के दुकानदार- ‘प्याज’ तो है…पति के लिए बेहद भाग्यशाली होती है ऐसे चिन्ह वाली…चेहरे पर दाग धब्बो से हैं परेशान, घर बैठे करे…अफरीदी ने बीपीएल में पूरा किया ऐसा शतक, हर कोई…जीशान कादरी का ऐलान- जामिया के दोस्तों लड़ाई जारी रखना,…बाबरी के बाद अब ज्ञानवापी मस्जिद की बारी, 9 जनवरी…

अलर्ट ! क्या आप भी लैपटॉप को गोद में रखकर करते है काम, तो पढ़ ले ये खबर

लैपटॉप एक ऐसी चीज हैं जो आज कल हर घर में मिल जाता हैं. लैपटॉप की ख़ास बात यह हैं कि आप इसे अपनी सुविधा के अनुसार कही भी आसानी से ले जा सकते हैं. यही कारण हैं कि आजकल PC (पर्सनल कंप्यूटर) का मार्केट कम होता जा रहा हैं. आप में से कई लोग लैपटॉप चलाते समय उसका अलग अलग तरीके से उपयोग करते होंगे.

उदाहरण के लिए कुछ लोगो को लैपटॉप टेबल पर रख के चलाने की आदत हैं तो कुछ इसे बेड पर रख के चलाते हैं. वहीँ कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो ज्यादातर समय इसे अपनी गोद या जांघो के ऊपर रख कर चलाना पसंद करते हैं. ये लैपटॉप चलाने की सबसे कॉमन और आरामदायक पोजीसन हैं. जब लैपटॉप आपकी गोद या जांघो पर होता हैं तो आप आसानी से टीक कर या आधे लेट कर भी इसे चला सकते हैं. इस पोजीशन में लोग घंटो तक फिल्मे देखते रहते हैं, इन्टरनेट चलाते हैं या काम भी कर लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी गोद में लैपटॉप रखकर आप बहुत बड़ा रिस्क ले रहे हैं.

लैपटॉप गोद में रखकर चलाने से पुरुष हो सकते हैं नपुंसक

हाल ही में अमेरिका की एक स्वास्थ संस्था ने 500 पुरुषो पर एक रिसर्च करी हैं. इस रिसर्च में 250 पुरुष लैपटॉप को रोजाना अपनी गोद में रखकर चला रहे थे वहीँ बाकी के अन्य पुरुष लैपटॉप को टेबल पर रख के चला रहे थे. एक साल तक पुरुष की इन आदतों की निगरानी करने के बाद जब इनकी जांच की गई तो काफी चौकाने वाले रिजल्ट निकले.

जो पुरुष रोजाना टेबल पर रख के लैपटॉप चलाते थे उनके शुक्राणुओं की संख्या और हेल्थ पर इसका कोई असर नहीं पड़ा जबकि जो पुरुष लैपटॉप को गोद में रखकर चलाते थे उनकी शुक्राणुओं की संख्या तो घटी ही साथ ही जो शुक्राणु उनके अन्दर मौजूद थे उनकी क्वालिटी में भी गिरावट आ गई.

दरअसल जब हम लैपटॉप को गोद में रखकर काम करते हैं तो इस से कुछ हानिकारण रेडिएशन निकलती हैं. ये रेडिएशन हमारे शुक्राणुओं  पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं. यदि आप लैपटॉप को लम्बे समय तक गोद में रख घंटो काम करते रहेंगे तो आगे चलकर आपको नपुंसक भी बना सकती हैं.

लैपटॉप उपयोग में पुरुष ये सावधानियां रखे 

जब भी आप लैपटॉप का उपयोग करे तो इसे अपनी गोद या प्राइवेट पार्ट के ठीक ऊपर रखने से बचे. आप इसे टेबल, जमीन या बेड पर रख सकते हैं. बाजार में लैपटॉप पैड (छोटी टेबल) भी मिलती हैं जिसे आप बेड पर रख सकते हैं. ये ज्यादा सुविधाजनक और सेफ होती हैं.

Share this post

scroll to top