अलर्ट ! करोड़पति को भिखारी बना देती है घर में रखी ये 7 चीजें

0
48

हमारे जीवन में हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। और कुछ बहुत अच्छी. हिन्दू  ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे कुछ खास बाते  जिनसे आप बड़ी परेशानियों से छुटकारा पा सकते है.

घरो में कोई ना नोई टूटी फूटी चीजें मिल ही जाती है, कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कि घर में कोई भी चीज टूट जाती है तो कुछ तो उसे बाहर फेंक देते हैं,वहीं कुछ लोग बाहर ना फेंककर घर के किसी कोने में छिपाकर रख देते हैं, लेकिन वह नहीं जानते हैं कि घर में टूटी फूटी चीज रखने से कितना नुकसान होता है.  घर में रखी बेकार की चीजें आपके घर में वास्तु दोष को उत्पन्न करती हैं,जिससे घर की लक्ष्मी चली जाती है,और अापकी बर्बादी होना शुरू हो जाती है.

यदि आपके घर में भी रखी हैं ये 7 चीजें तो तुंरत इन्हें अपने घर से बाहर रख दें.

1. टूटे-फूटे बर्तन

 

घर में गलती से भी टूटे फूटे बर्तन नहीं रखने चाहिए. कहा जाता है कि घर में टूटे हुए बर्तन रखने से माता लक्ष्मी क्रोधित हो जाती है.जिससे घर में धन की कमी हो जाती है.

 

2. टूटा कांच

 

टूटे हुए कांच रखने से घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है, जिससे घर में बीमारियां फैलती है.घर के सदस्य मानिसक तनाव में रहते हैं.

 

3. बंद घड़ियां

4. टूटी तस्वीर

यदि आपके घर में कोई तस्वीर टूट गई है तो तुरंत उसे वहां से बाहर फेंक दें, इससे घर में वास्तु दोष प्रवेश करता है. घर की खुशियां चली जाती है.

 

5. टूटे दरवाजे

6. फर्नीचर

अगर घर का फर्नीचर बेकार हो रहा है तो उसे तुंरत टीक करा देना चाहिए, टूटे हुआ फर्नीचर रखने से आपके घर में आर्थिक परेशानियां आती हैं.

7. खंडित मूर्तियां