जरा हट के

इस VIDEO ने दिलाई TITANIC की याद, देखे मिनटों में कैसे टूट कर बिखर गए बर्फ के पहाड़

ये रौंगटे खड़े कर देने वाला मामला अलास्का से सामने आया है यहाँ दो शख्स (जॉश बास्टयर और एंड्रू हूपर) ग्लेशियर देखने गए थे . इस दौरान वो कायक (नाव) में थे. जानकारी के लिए बताते चले ये दोनों शख्स यूट्यूब चैनल चलाते हैं. जॉश और एंड्रू दोनों ही अलास्का के ग्लेशियर में शूट करने पहुंचे थे , तभी अचानक एक ऐसा नज़ारा देखने के मिला बताते चले वहा अचानक बर्फ का पहाड़ टूट पड़ा. ये खतरनाक मंजर वीडियो में कैद हो गया और सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

जानकारी के लिए बताते  चले ग्लेशियर के टूटने का ये दिल दहला देने वाला वीडियो इन दोनों के ही कैमरे में कैद होता है. इस वायरल विडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही ये दोनों ग्लेशियर के पास जाने की कोशिश करते हैं. इन्हें बर्फ पानी में गिरती हुई नज़र आती है, लेकिन कुछ ही सेकेंड्स में बर्फ का एक बहुत बड़ा हिस्सा पानी में नीचे गिर जाता है. एंड्रू हूपर ने सीबीसी न्यूज़ को बताया कि हम इस गिरे हुए ग्लेशियर के बहुत करीब थे. हम महसूस कर सकते थे. हमने अपनी आंखों से वो बड़ा बर्फ का टुकड़ा पानी में बहता देखा. हम दोनों बहुत लकी थे कि कोई चोट नहीं आई. नेचर की पावर को हमनें अपनी आखों से देखा.

What started as a peaceful glacier exploration at Spencer Glacier quickly turned into the biggest adrenaline rush of our…

Gepostet von Home with the Hoopers am Dienstag, 13. August 2019

“ये सब देखने में जितना भयावह था उतना ही खूबसूरत था.” हूपर्स ने अपने फेसबुक पेज पर ग्लेशियर की तस्वीरें भी शेयर की.

इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे बर्फ से बने पहाड़ अचानक गिरता है और फिर पानी में नीली बर्फ तैरने लग जाती है.

Back to top button