लादेन का 11वां बेटा ढेर, अमेरिका से बाप का बदला लेना चाहता था हमजा

0
81

Image result for ओसामा के बेटे हमजा बिन लादेन की मौत!

अमेरिकी इंटेलीजेंस के अनुसार अल कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की मौत हो गई है। इस बारे में अमेरिकी इंटेलीजेंस ने हमजा के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देने में असमर्थता जताई है।

विदित हो, अमेरिकी प्रशासन ने गत फरवरी में हमजा के बारे में जानकारी देने वाले को दस लाख डालर इनाम की राशि दिए जाने की घोषणा की थी। उस समय हमजा की उम्र तीस साल बताई गई थी। तभी से हमजा को आतंकवादियों की सूची में डाल दिया गया था।

इस संबंध में बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अथवा चीफ सुरक्षा अधिकारी से जब पूछा गया तो उन्होंने कोई भी जानकारी दिए जाने में असमर्थता दिखाई। अल कायदा ने 11 सितंबर 2001 में न्यू यॉर्क स्थित वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को ध्वस्त कर दिया था।

हमजा ने अपने पिता की हत्या के जवाब में जेहादियों से एकजुट होने की अपील की थी। फिलहाल वह अल कायदा का सरगना था। उसने अमेरिकी प्रशासन से ओसामा बिन लादेन की मौत का बदला लेने की बात कही थी। इसके लिए वह लड़ाकों को एकजुट करने में जुटा था। हमजा ने सऊदी अरब से भी बदला लिए जाने की चेतावनी दी थी। इस पर सऊदी अरब ने उसकी नागरिकता खत्म कर दी थी।

अमेरिकी विशेष पुलिस बल-नेवी सेल ने सन 2011 में पाकिस्तान के एब्टाबाद में ओसामा बिन लादेन को उसके घर में घुस कर मारा था। उस समय अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने ओसामा बिन लादेन के घर से कुछ दस्तावेज भी बरामद किए थे, जिसमें हमजा बिन लादेन को अल कायदा का नेतृत्व देने की बात कही गई थी। तभी से अमेरिकी एजेंसियां हमजा बिन लादेन के पीछे पड़ी थीं। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने हमजा की शादी का भी एक विडियो बरामद किया है, जिसमें दिखाया गया है कि वह अल कायदा के एक कमांडर की बेटी से विवाह रचा रहा है।