दुनिया पर छा गए अक्षय कुमार, फोर्ब्स की खास लिस्ट में इकलौता भारतीय नाम

0
102

अक्षय कुमार इन दिनों अपने परिवार के साथ लन्दन में छुट्टियां मना रहे हैं और ऐसे में उनके और उनके फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है. बता दें कि अक्षय को 2019 की सूची में फोर्ब्स द्वारा दुनिया के सबसे ज्यादा पैसे वाले एंटरटेनर्स में गिना गया है. यही नहीं, इस लिस्ट में शामिल होने वाले अक्षय पहले अभिनेता है.

अक्षय अब इस साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वालीअपनी फिल्म ‘मिशन मंगल’ के प्रमोशन पर ही भारत लौटेंगे. अक्षय फोर्ब्स की इस लिस्ट में 33वे नंबर पर हैं. बता दें कि इस अक्षय ने इस लिस्ट में शामिल होकर बारबेडियन सिंगर रिहाना, अमेरिकन स्टैंड अप कॉमेडियन केविन हार्ट, हॉलीवुड एक्टर ब्रैडली कूपर और स्कारलेट जोहांसन और हॉन्ग कॉन्ग मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार जैकी चैन जैसे इंटरनेशनल स्टार्स को भी पछाड़ा है.

अक्षय, जिनकी कमाई कथित तौर पर $ 65 मिलियन आंकी गई है, आयरन मैन और एवेंजर्स अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर से एक पायदान नीचे है. बता दें कि सी हॉलीवुड स्टार की कमाई 66 मिलियन डॉलर है. फोर्ब्स की सूची में अमेरिकी गायक टेलर स्विफ्ट का दबदबा है, जो 29 साल की उम्र में, 2019 में कथित तौर पर 185 मिलियन डॉलर की कमाई कर रहे हैं. उनके बाद अमेरिकी बिजनेसवुमन और सोशलाइट काइली जेनर 170 मिलियन डॉलर की कमाई कर रही हैं.

हर साल फोर्ब्स विभिन्न श्रेणियों के आधार पर दुनिया को रैंक करता है. जिसमें संगीतकार, एथलीट, लेखक, कॉमेडियन, अभिनेता और अन्य व्यक्तित्व शामिल होते हैं. अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट, अर्जेंटीना के फुटबॉल दिग्गज लियोनेल मेसी और अंग्रेजी गायक एड शीरन ने क्रमश: तीसरा, चौथा और पांचवां स्थान हासिल किया है. टेलर स्विफ्ट और काइली जेनर 10 हाईएस्ट पेड वाले एंटरटेनर की लिस्ट में पहुंचने वाली एकमात्र महिला हैं. और अक्षय ने सूची में एकमात्र भारतीय बनकर अपने अंतरराष्ट्रीय सुपरस्टारडम की स्थिति स्थापित कर ली है.