मायानगरी

‘मिशन मंगल’ का नया ट्रेलर रिलीज, जानिए हर किरदार के बारे में सारी बात

मौजूदा दौर के हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक अक्षय कुमार बहुत जल्द सिल्वर स्क्रीन पर फिल्म ‘मिशन मंगल’ के साथ दस्तक देने वाले हैं, ये फिल्म 15 अगस्त को बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में अक्षय कुमार इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (ISRO) के एक सीनियर साइंटिस्ट राकेश धवन का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं. यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है. ‘मिशन मंगल’  उन लोगों पर बनी है, जिन्होंने इंडिया के मिशन मंगल को कामयाब बनाया है.

इस शौर्य गाथा को बताता हुआ फिल्म का नया ट्रेलर आज मेकर्स ने रिलीज कर दिया है. फिल्म का रिलीज हुआ ये नया ट्रेलर भी काफी शानदार है.

देखें वीडियो-

अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हरि और नित्या मेनन भी मुख्य भूमिका में हैं. अक्षय कुमार फिल्म में राकेश धवन के किरदार में नजर आएंगे, फिल्म में वो एक ऐसे वैज्ञानिक हैं जो मानते हैं कि बिना एक्सपेरीमेंट के कोई विज्ञान ही नहीं है. वहीं विद्या बालन फिल्म में वैज्ञानिक की भूमिका में हैं, जिनका नाम तारा शिंदे है, इनको एक्सपेरिमेंट के साथ-साथ होम साइंस में भी महारत हासिल है.

तापसी पन्नू फिल्म में कृतिका अग्रवाल के किरदार में दिखेंगी, जिन्हें अपनी जॉब काफी ज्यादा पसंद है. सोनाक्षी सिन्हा फिल्म में इका गांधी के किरदार में दिखेंगी, एक ऐसी स्वतंत्र वैज्ञानिक जिसे कुछ नया इजात करने में महारत हासिल है. नित्या मेनन फिल्म में वर्षा के किरदार में नजर आएंगी, इस पूरे मिशन के नाम के पीछे इनका क्या योगदान रहता है, ये आपको फिल्म में देखने को मिलेगा. इसी तरह से कीर्ति कुल्हरि फिल्म में नेहा सिद्दीकी के किरदार में दिखने वाली हैं, जिनका मानना है कि साइंस का कोई धर्म नहीं होता.

 

Back to top button