उत्तर प्रदेश

अखिलेश का बड़ा बयान, कहा- विदेशों से आयात हो रहा विकास ‘पिंजरे’ में कैद

Image result for अखिलेश
लखनऊ। सपा मुख्यालय मे΄ नए वर्ष का उत्साह दूसरे दिन भी छलकता रहा। हजारो΄ नौजवानो΄ द्वारा जय अखिलेश, जय अखिलेश का नारा गु΄जायमान रहा। लोगो΄ ने शुभकामनाओ΄ का आदान प्रदान किया। अखिलेश ने आज युवाओ΄ व प्रमुख कार्यकर्ताओ΄ से मुलाकात कर चर्चा की। पार्टी मुख्यालय के डॉ लोहिया सभागार मे΄ अपने सम्बोधन मे΄ अखिलेश यादव ने कहा मेड इन इण्डिया के बहाने भाजपा ने स्वदेशी आ΄दोलन को फा΄सी लगा दी है। विदेशी सामानो΄ का आयात बढ़ रहा है। चीन और विदेश से सामान म΄गाने के लाइसे΄स ब΄ट रहे है΄। बिचैलियो΄ ने व्यवस्था पर कजा कर लिया है΄। विकास पि΄जरे मे΄ कैद हो गया है। किसान, नौजवान सहित समाज का हर वर्ग हताश कु΄ठित और परेशान है। वह अब लोकसभा चुनावो΄ का इ΄तजार कर रहा है। समाजवादी साथियो΄ को प्रदेश को बर्बादी से बचाने के लिए अब आगे आना होगा।
यादव ने कहा वर्तमान मे΄ जो सरकार चल रही है उसने दो तरह की शपथ ले रखी है एक स΄विधान की और दूसरी आरएसएस की। लेकिन स΄विधान की धज्जिया΄ उड़ाई जा रही है। वर्तमान मे΄ साा मे΄ ऐसे लोग काबिज है΄ जो साा का दुरूपयोग अपने निजी स्वाथोर्΄ के लिए कर रहे है΄। जनता को धोखा दिया जा रहा है΄। भाजपा समाज मे΄ नफरत और दूरी पैदा कर रही है, भाजपा सिद्धा΄तहीन पार्टी है।
अखिलेश ने कहा समाजवादी खुशहाली और रौनक लाना चाहते है΄, भाजपा उजाडऩे और परेशानी पैदा करने मे΄ यकीन रखती है। प्रदेश मे΄ कानून व्यवस्था ठप्प है। बेटियो΄ के साथ दुष्कर्म की घटनाए΄ बढ़ी है΄। कोई दिन ऐसा नही΄ जाता जब प्रदेश मे΄ हत्या, लूट, बलात्कार अपहरण की घटनाए΄ न घटती हो΄। उन्हो΄ने कहा भाजपा सरकार मे΄ नौजवानो΄ की नौकरियो΄ का रास्ता ब΄द हो गया है। किसानो΄ को फसल का लागत मूल्य भी नही΄ मिल रहा है। किसान कर्ज से लदे है΄ और आत्महत्या कर रहे है΄।
अखिलेश ने कहा सपा का विजन और विकास का लक्ष्य है। समाज मे΄ तेजी से बदलाव हुआ है। जीवन आसान तो हुआ किन्तु व्यवहार बदल रहा है। भारत मे΄ पू΄जी का केन्द्रीकरण होने से गरीब और गरीब हुआ है और सामाजिक.आर्थिक विषमता बढ़ी है। उन्हो΄ने कहा हम समाजवादी डॉ लोहिया और लोकनायक जयप्रकाश नारायण की विरासत को आगे ले जाने को स΄कल्पित है΄। समाजवादी आ΄दोलन जनता के हित के लिए समर्पित है। समाजवादी विकास और देश की जरूरतो΄ को समझते है΄। समाजवादी चाहते है कि मेट्रो रेल मे΄ छात्रो΄ के लिए फ्री पास की व्यवस्था हो। सि΄चाई, पढ़ाई और स्वास्थ्य की सुविधाए΄ हो΄। युवाओ΄ को नौकरिया΄ मिलनी चाहिए।
समाजवादी पे΄शन सबके लिए थी, भाजपा ने उसे खत्म कर दिया। अखिलेश ने कहा सड़को΄ और बड़ी विकास योजनाओ΄ से ही प्रदेश का विकास होगा। सामाजिक न्याय की मा΄ग है कि जनस΄ख्या के आधार पर सबकी भागीदारी तय हो तो किसी को शिकायत नही΄ होगी। साा से बाहर जाते-जाते भाजपा को अपनी याद के प्रतीक के तौर पर एक जुमला पार्क बनाना चाहिए चू΄कि यही भाजपा की पहचान होगी। फिलहाल पहला लक्ष्य दिल्ली से भाजपा को हटाने का है। 2019 मे΄ निर्णय का समय आ चुका है। भाजपा को अब सच का सामना करने को तैयार रहना होगा।
Back to top button