उत्तर प्रदेश

क्या मायावती को दिलाएंगे पीएम की कुर्सी, सवाल का जवाब अखिलेश यूं गए टाल

सोमवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपनी प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर बड़ा बयान दिया है. मायावती ने कहा है कि अगर मुझे प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला तो मैं उत्तर प्रदेश की अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हूं. बता दें कि मायावती इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हैं. मायावती की इस ख्वाहिश पर गठबंधन में उनके साझेदार याने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से सवाल किया गया और वो इस पर गोलमोल जवाब दे गए.

एक टीवी इंटरव्यू में अखिलेश से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने गोल-मोल जवाब दिया और कहा कि इसपर फैसला 23 मई के बाद होगा. पहले तो अखिलेश ने सवाल को टालना चाहा. फिर उन्होंने कहा कि मायावती को इसके लिए समर्थन जुटाना होगा. उसके बाद वो बोले कि इसपर 23 मई को फैसला होगा और जो भी होगा उसे समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन मिलकर तय करेगा.

बता दें कि मायावती ने अंबेडकर नगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव बाद यदि जरूरत पड़ी तो वह अंबेडकर नगर सीट से चुनाव लड़ेंगी. मायावती ने कहा कि अगर सब ठीक रहा तो मुझे यहां से चुनाव लड़ना ही पड़ेगा. क्योंकि दिल्ली की राजनीति का रास्ता अंबेडकर नगर से होकर जाता है..

Back to top button