उत्तर प्रदेश

एग्जिट पोल्स के बाद मायावती से मिलने पहुंचे अखिलेश, बनाई गई क्या नई रणनीति ?

तमाम एग्जिट पोल में एनडीए को भारी बहुमत की भविष्यवाणी के बाद से ही विपक्षी खेमे की सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को बसपा प्रमुख मायावती से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. जहां दोनों नेताओं के बीच करीब घंटे भर मुलाकात हुई.

माना यही जा रहा है कि मायावती और अखिलेश के बीच एग्जिट पोल के अनुमानों पर चर्चा हुई है. हालांकि इस बैठक के बाद अखिलेश ने मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं बाद में बात करूंगा.

लेकिन लखनऊ से एक और बड़ी खबर भी आई है. दरअसल सोमवार को विपक्षियों की बैठक में मायावती को दिल्ली आमंत्रित किया गया था. बैठक में टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शामिल होना है. लेकिन मायावती ने ऐन मौके पर बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है.

माना यही जा रहा है कि रविवार को आए तमाम एक्ज़िट पोल्स ने विपक्षियों का जोश ठंडा कर दिया है. करीब-करीब सभी एजेंसियों और चैनलों के एक्ज़िट पोल सर्वे मोदी की सत्ता में वापसी पर दावा ठोक रहे हैं. यूपी में महागठबंधन के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद भी जताई गई है लेकिन कुल मिलाकर एनडीए बाज़ी मार रहा है.

Back to top button