Video: जीत के बाद सबसे पहले बोले अखिलेश- बुआ का शुक्रिया

जीत के बाद सामने आए अखिलेश, के लिए इमेज परिणाम

लखनऊ। यूपी उपचुनाव में बसपा के समर्थन से शानदार प्रदर्शन करने वाली समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती को शुक्रिया कहा है।

अखिलेश ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती देश के लिए अहम लड़ाई में उनके साथ आई है।

अखिलेश ने इसके साथ ही यूपी में बीजेपी की सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोला।

अखिलेश बोले कि बसपा के व कांग्रेस के लोगों ने अपने लोगों के वोट दिलाकर हमें जीत दिलाई। अखिलेश ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री के क्षेत्र गोरखपुर में भाजपा की इतनी बड़ी हार हुई है तो सोचिए लोकसभा चुनाव होगा तो क्या होगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि भविष्य में होने वाले चुनाव में भी हमें ऐसे ही परिणाम देखने को मिलेगा. मौजूदा सरकार ने किसानों से कर्ज माफी की बात और नौजवानों को बड़े स्तर पर रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन किसी को कुछ नहीं दिया गया . उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान सपा और बसपा के गठबंधन को लेकर की गई टिप्पणी पर भी अपनी बात रखी. अखिलेश ने कहा कि सपा पार्टी ने खुद को कभी बैकवर्ड नहीं माना है, लेकिन जब सपा-बसपा का गठबंधन हुआ तो हमें सांप छछूंदर का गठबंधन कहा गया इतना ही नहीं इस गठबंधन को चोर-चोर मसौरे भाई का गठबंधन कहा गया. यहां तक की हमारी पार्टी को औरंगजेब की पार्टी कहा गया.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुझे खुशी है कि गरीबों ने दलितों ने, बेरोजगारों ने हमें एतिहासिक जीत दिलाई. यह सोशल जस्टिस की भी जीत है. आबादी में जो ज्यादा मेहनत करने वाला हो यह सरकार उसी का सम्मान नहीं करती. उन्हें कीड़े मकौड़े कहा गया. विकास के नाम पर दिल्ली या यूपी के बजट से जनता को खासी निराशा हुई. संकल्प पत्र से किए गए वादों पर बीजेपी कभी खरी नहीं उतरी.