‘अखिलेश’ ने दिया ‘योगी’ को झटका, BJP के 2 पूर्व MLA सपा में शामिल

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का बसपा और बीजेपी में सेंध लगाने का यह सिलिसला बदस्तूर जारी है. पूर्व सीएम ने सीएम योगी आदित्यनाथ के किले में सेंध लगाया है और भाजपा को झटका दिया है. गोरखपुर से सटे कुशीनगर जिले के भाजपा के दो पूर्व विधायकों और बसपा के एक पूर्व विधायक ने सपा की सदस्यता ले ली है.

योगी के किले में अखिलेश की सेंध

समाजवादी पार्टी कार्यालय लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन सभी को सपा में ज्वॉइन कराया. सपा ज्वॉइन करने वाले नेताओं में भाजपा के पूर्व विधायक शम्‍भू चौधरी और नंद किशोर मिश्रा, वहीं बसपा के पूर्व विधायक ताहिर हुसैन सिद्द‌ीकी शामिल हैं. इसके अलावा तहसीन सिद्दीकी जो कि बसपा से पूर्व जिलाध्यक्ष रह चुके हैं, ने भी सपा का दामन थाम लिया. इनके अलावा कई अन्य नेताओं ने भी सपा का रुख किया है.

राम के नाम पर सीएम योगी पर निशाना

Advertisement

इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जातिवादी पार्टी है. हम विकासवादी हैं. बीस लाख से कम की गाड़ी पर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स न लगे.अखिलेश ने कहा कि नए डीजीपी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं क्योंकि अच्छे दिन नहीं चल रहे हैं. राम भरोसे है उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ रहा है. डायल-100 के आंकड़े ये बता रहे हैं. कन्नौज में बीमार दलित को पुलिस ने पीट के मार डाला. मुकदमा तक दर्ज नहीं हुआ. सीएम योगी के एक बयान पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मैं किसी संत मुख्यमंत्री से ये उम्मीद नहीं कर सकता था कि वह कहें कि भगवान राम भटक रहे हैं. एक्सप्रेस-वे पर टोल लगाने को लेकर भी अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे न बनाने वाले टोल लगाने की बात कर रहे हैं.

advt