गोरखपुर महोत्सव पर अखिलेश का तंज, ‘बच्चे दम तोड़ रहे, योगी इज्जतघर रंगने में बिजी’

सूबे की सत्ता बदलने के साथ महोत्सव का केंद्र भी बदल गया है. सपा की सरकार में हर साल सैफई महोत्सव होता था. इस बार सैफई महोत्सव की जगह गोरखपुर महोत्सव की धूम मची है. इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं. हालात ये हैं कि वह अपने गृह क्षेत्र गोरखपुर में भी कुछ नहीं करा पा रहे हैं.

गोरखपुर महोत्सव पर अखिलेश का योगी सरकार पर तंज

अखिलेश यादव ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि ‘सैफई महोत्सव’ का आयोजन उनके पिता मुलायम सिंह यादव अच्छी तरह कराते थे. उन्होंने भी उस परम्परा को कायम रखते हुए सैफई महोत्सव अच्छे ढंग से करवाया. अब CM योगी गोरखपुर में महोत्सव करवा रहे हैं. उन्होंने व्यंग्य किया कि मुख्यमंत्री को सैफई से बेहतर महोत्सव का आयोजन करवाना चाहिये. मीडिया से बात करते हुए यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पूछा, ‘समाजवादी पार्टी जानना चाहती है कि सरकार ने गोरखपुर अस्पताल में मासूम बच्चों की मौत के बाद आखिर क्या किया? क्या उन्होंने वहां सुविधाएं बढ़ाईं? सच्चाई तो यह है कि सीएम योगी अपने ही क्षेत्र में कुछ नहीं कर रहे हैं.’गोरखपुर में बुखार से लगातार बच्चों की मौत पर अखिलेश यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के जिले में बच्चे बुखार की वजह से जान दे रहे हैं और मुख्यमंत्री इज्जतघर पोतने में लगे हैं.

Advertisement

उन्होंने कहा कि बराबंकी में अवैध शराब की वजह से लोगों की मौत हो गई. सरकार को जवाब देना चाहिए कि आखिर ऐसे कैसे हो गया. अगर वे इनके कारणों को जानते हैं, तो उन्होंने खुद को आइने में देखने चाहिए. एटा में भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं.

advt