रसोई गैस के बढ़े दाम पर बोले, अखिलेश- दिल्ली की प्रचंड हार का BJP ले रही जनता से बदला !

0
79

देश महंगाई और बेरोजगारी की मार झेल रहा है, अर्थव्यवस्था की हालत भी अब किसी से छिपी नहीं है। रोजगार का न होना एक बड़ी समस्या के रूप में देश के सामने आ रहा है।

ऐसे में इससे बुरा और क्या होगा की रसोई गैस की कीमत बढ़ा दी जाए। कीमत भी एक-दो रुपये नहीं पूरे 150 रुपये। बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमत बढ़ा दी गयी है।

अब इस पर हंगामा होना लाज़मी है। विपक्ष ने बढ़ी हुई कीमतों पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व CM अखिलेश यादव ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पर तंज कसते हुए ट्वीट किया-

लगता है दिल्ली की तिलमिला देनेवाली हार का बदला भाजपा ने पूरे देश से लेने का फ़ैसला किया है और घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में भारी वृद्धि करते हुए प्रति सिलेंडर 150 रू की मार जनता को दी है. इस बार तो वित्त मंत्री जी ये भी नहीं कह सकती हैं कि ‘हम तो गैस का उपयोग नहीं करते हैं.’

दरअसल कुछ दिनों पहले संसद में किसी सांसद ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से प्याज के दाम पर सवाल किया तो उन्होंने गैरजिम्मेदाराना भरा बयान देते हुए कहा था कि, “मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती इसीलिए चिंता न करें मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है” 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को पेट्रोलियम कंपनियों ने बड़ा झटका देते हुए बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 150 रुपये का इजाफा किया था। अब उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर के लिए दिल्ली में 144.50 रुपये, कोलकाता 149 रुपये, मुंबई में 145 रुपये और चेन्नई में 147 रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे।