अकाली MLA ने औरंगजेब साइन बोर्ड पर पोती कालिख, कहा-सड़कों पर उसका नाम देख..

0
87

शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने रविवार को राजधानी दिल्ली के औरंगजेब मार्ग के साइन बोर्ड पर काला रंग लगा कर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि गुरु तेग बहादुर ने औरंगजेब द्वारा जबरदस्ती धर्मांतरण के प्रयासों के खिलाफ अपने जीवन का बलिदान दिया। ऐसे में उसके नाम से सड़क का नाम नहीं स्वीकार किया जाएगा। इससे पहले भी सिरसा ने कई विवादित बयान दे चुके हैं।

मनजिंदर सिंह सिरसा के अनुसार गुरु तेग बहादुर ने औरंगजेब द्वारा जबरदस्ती धर्मांतरण के प्रयासों के खिलाफ अपने जीवन का बलिदान दिया। हम सड़कों और किताबों पर औरंगजेब के नाम का विरोध करते हैं, वह एक हत्यारा था। सड़कों पर उनका नाम देखकर हमारी भावनाएं आहत होती हैं। इसके साथ ही उन्होंने औरंगज़ेब के नाम को सड़कों, और देश की किताबों से हटाने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि अकाली विधायक सिरसा अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। हाल ही उन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जगह-जगह विवादित पोस्टर लगवाने का आरोप लगा था। लुटियन्स इलाकों में कई जगह केजरीवाल के खिलाफ के पोस्टर लगे थे जिन पर लिखा, ‘सबसे बड़ा लुटेरा’।