लॉकडाउन आसान बनाने को आए सबसेछोटू प्लान, डेटा मिलेगा फ्री कॉलिंग के साथ

0
253

टेलिकॉम कंपनियों के पास कई आकर्षक रिचार्ज प्लान हैं। इन प्लान में ग्राहकों को फ्री कॉल करने के साथ डेटा भी दिया जा रहा है। हम आपको एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के एक ऐसे ही रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया का यह धांसू प्लान 19 रुपये का है। 19 रुपये वाले इन रिचार्ज प्लान की खासियत यह है कि इसमें आप किसी भी नंबर पर बिलकुल फ्री में कॉल कर सकते हैं। फिलहाल, जियो के पा ऐसा कोई प्लान नहीं है। फ्री कॉलिंग के अलावा एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के इस धांसू रिचार्ज प्लान में डेटा भी मिलता है। तो आइए जानते हैं कि 19 रुपये वाला यह रिचार्ज आपके लिए कितना फायदेमंद है।

एयरटेल का 19 रुपये वाला प्लान
एयरटेल का 19 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान बेहद खास है। एयरटेल के 19 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है। यानी, ग्राहक देश में किसी भी नंबर पर फ्री में कॉल कर सकते हैं। 19 रुपये वाले इस प्लान में ग्राहकों को 200 MB डेटा मिलता है। यानी, ग्राहक इस डेटा की मदद से अपने फोन में इंटरनेट चला सकते हैं।

एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी 2 दिन की है। यानी, आपको फ्री कॉलिंग और डेटा का फायदा 2 दिन के लिए मिलेगा। एयरटेल का यह शॉर्ट टर्म प्लान उन ग्राहकों के लिए बड़े काम का है, जिन्हें छोटी अवधि के लिए फ्री कॉलिंग और डेटा की जरूरत पड़ती है।

वोडाफोन का 19 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन आइडिया के पास भी 19 रुपये का प्लान है। वोडाफोन के इस धांसू प्लान में ग्राहकों को देश भर में किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। यानी, ग्राहक यह प्लान रिचार्ज कराने के बाद किसी भी नंबर पर फ्री में कॉल कर सकते हैं। इस प्लान में नेशनल और लोकल कॉल्स फ्री हैं। इस प्लान में ग्राहकों को 200 MB डेटा मिलता है।

इस प्लान में ग्राहकों को Vodafone Play और ZEE5 का सब्सक्रिप्शन भी बिलकुल फ्री में मिलता है। वोडाफोन प्ले के सब्सक्रिप्शन की वैल्यू 499 रुपये है, जबकि ZEE5 के सब्सक्रिप्शन की मंथली वैल्यू 999 रुपये है। इस प्लान की वैलिडिटी 2 दिन की है।