विधवा से साथ निभाने का किया वादा, लेकिन दिल में तो था पाप का इरादा

0
179

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. अब ऐसी ही एक खबर छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से सामने आई है. यहां पति की मौत के बाद गांव के युवक ने विधवा को दूसरी शादी करने की नसीहत दी. उसने विधवा और उसके परिवार वालों के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया. सहमति बनते ही युवक ने घर पर आना-जाना शुरू कर दिया और महिला से शारीरिक संबंध बना लिए और फिर शादी से मुकर गया. अब महिला ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

धरमजयगढ़ क्षेत्र स्थित एक गांव की महिला के पति की करीब साल भर पहले मौत हो गई थी. इसके बाद गांव का ही रहने वाला विनय लाकड़ा उसके घर आने लगा. कई महीने बाद विनय ने महिला व परिवार के सामने उसकी दोबारा शादी कर घर बसाने का प्रस्ताव रखा.

परिवार के लोग उसकी बातों में आ गए और महिला की शादी विनय से कराने का निर्णय ले लिया. वह भी विनय से बातें करने लगी. धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और एक दूसरे से मिलने लगे.  महिला का आरोप है कि पिछले कई महीनों से विनय उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा.

कुछ दिन पहले जब घर वालों ने विनय से शादी करने की बात कही तो उसने इनकार कर दिया. साथ ही कहा कि वह विधवा महिला से शादी नहीं कर सकता है. इसके बाद महिला की शिकायत पर धरमजयगढ़ पुलिस ने दुष्कर्म की धाराओं में केस दर्ज किया है.