अफगानिस्तानः गजनी में गिरा अफगान एयरलाइन्स का विमान, 110 लोग थे सवार

0
50

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हेरात से दिल्ली आ रहा एक प्लेन क्रैश हो गया। इसमें क्रू-मेंबर सहित करीब 110 या​त्री थे। गर्वनर ऑफिस की ओर से बताया गया कि यह विमान किसी विदेशी एयरलाइन का था। यह प्लेन जिस इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह तालिबान के कब्जे में है। रेस्क्यू के लिए स्पेशल फोर्स मौके पर भेजी गई हैं। फिलहाल, हादसे में मारे गए लोगों की जानकारी नहीं है।

अफगानिस्तान न्यूज एजेंसी एरियाना के मुताबिक, सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 1.10 बजे पूर्वी गजनी प्रांत के देह याक जिले में प्लेन क्रैश हुआ। स्थानीय मीडिया ने दावा किया था कि दुर्घटनाग्रस्त विमान एरियाना अफगान एयरलाइंस का था। हालांकि, इसके बाद एरियाना ने बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उसकी कोई फ्लाइट हादसे का शिकार नहीं हुई। आज एयरलाइन की दो उड़ानें हेरात से काबुल और हेरात से दिल्ली के लिए उड़ीं, जो सुरक्षित हैं।

गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने बताया कि दह याक जिले में स्थानीय समयानुसार 1.10 बजे विमान हादसे का शिकार हुआ। गजनी प्रांत पहाड़ी इलाका है जो हिंदूकुश की तलछटी में बसा है। ठंड के दिनों में यहां कड़ाके की सर्दी पड़ती है और मौसम भी ज्यादातर खराब रहता है। यह इलाका तालिबान के कब्जे में है। फिलहाल दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है।