जरा हट केबड़ों की बातें

अफगानी लड़की ने पॉर्न फिल्मों के लिए छोड़ा इस्लाम, पढ़िए पूरी कहानी

हमेशा चर्चा में रहने वाली पॉर्न स्टार यास्मीना अली ने अपनी कहानी बताई है। अफगानिस्तान में जन्मीं यास्मीना जब 9 साल की थीं तभी देश छोड़कर ब्रिटेन पहुंच गई थीं और अब वह पॉर्न ऐक्ट्रेस हैं। उन्हें पॉर्न इंडस्ट्री में आने के लिए अपने धर्म इस्लाम को छोड़ना पड़ा और ये आसान नहीं था।

यास्मीना कहती हैं, ‘इस्लाम महिलाओं पर कड़े प्रतिबंध लगाता है, जैसे पहनावे, जबरन शादी, खतना और इस्लामी मूल्यों का उल्लंघन करने वालों को शारीरिक दंड देना।आप को ये भी बता दे की यास्मीना ने बताया, मेरे माता-पिता ने मुझपर इस्लाम थोंपा। पहली बार जब में अफगानिस्तान में बच्ची थी तब और दूसरी बार ब्रिटेन में जब मैं जवान हो रही थी। मेरे माता-पिता ने मुझे कहा कि इस्लाम किसी भी चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है, इस्लामी नियमों के मुताबिक, मेरे माता-पिता ने निर्देश दिए कि मुझे क्या पहनना चाहिए, क्या करना चाहिए, क्या सोचना चाहिए और क्या बनना चाहिए।’ और ये सब इस्लाम को मानते हुए करना चाहिए, ऐसा मेरे माता पिता ने कहा था.

ये भी जानकारी के लिए बता दे की यास्मीना ने ये भी कहा,जब मैं ‘सेकंडरी स्कूल (सिर्फ लड़कियों वाले) में हमें बराबरी के बारे में पढ़ाया जाता था लेकिन गकार मर ऐसा कुछ भी नहीं था मुझसे जबरन खाना बनवाया, सफाई कराई और आयरन करने को कहा जाता था, जबकि मेरे भाई बैठे रहते थे और हम बहनों पर हुक्म चलाते थे क्योंकि इस्लाम के मुताबिक, यह महिलाओं का काम होता था।’ यास्मीना बताती हैं, ‘जब मैं 19 साल की हुई तो एक लड़के से मुझको प्यार हो गया जो नास्तिक यहूदी था।और वो उस लड़के सा शादी कर ली थी,फिर कहा की मैं पहले ही अपने अधिकारों से बहुच वंचित रह चुकी थी और सबकी हुकूमत झेल चुकी थी। इसलिए मैंने फैसला लिया कि अब आजादी और प्यार के बदले सबकुछ छोड़ दूंगी।

यास्मीना 5 साल पहले अपने मां-बाप का घर छोड़ा और अपने पार्टनर के पास पहुंच गई। इसके बाद मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मेरे मां-बाप ने मुझे बेदखल कर दिया क्योंकि उनकी नजर में मैंने उन्हें अपमानजनक महसूस कराया था।यास्मीना कहती हैं, ‘घर छोड़ने के बाद सबसे बड़ा बदलाव यह आया कि मैंने इस्लाम को छोड़ दिया। मैंने इस्लाम को छोड़ा और बिना डर के दोबारा सांस लेने लगी और अपने इच्छा और अपने फैसले मानने शुरू कर दिए। और ये भी बता दे की यास्मीना ने कह की मेरी आजादी का अगला कदम सेक्शुअलटी था। मैंने पहले कभी शारीरिक संबंध नहीं बनाए थे। मैंने अपने पति (जो प्रफेशनल न्यूड फटॉग्रफर हैं) को मेरी तस्वीरें खींचने को कहा और ये तस्वीरें कई पॉर्न कंपनियों में भेज दिया और फिर मैं पॉर्न इंडस्ट्री में आई।

Back to top button