ख़बर

पाकिस्तानी क्रिकेटर संग संबंध बनाते पति ने पकड़ा था इस एक्ट्रेस को, करियर हो गया खत्म

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई अदाकाराएं हैं जिन्होंने सिनेमाजगत को एक अलग पहचान दी। पुराने जमाने में कई एक्ट्रेसेस ऐसी थी जो वक्त के साथ कहीं गुम हो गईं। उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी ऊंचाईयों तक गई वहीं पर्सनल लाइफ में वह उतनी ही अकेली रह गईं। आज हम आपको एक ऐसी सिंगर-एक्टर की कहानी सुनाने जा रहे हैं जिसने गायकी और एक्टिंग की वजह से तो सुर्खियां बटोरीं ही साथ ही अपने लव लाइफ की वजह से भी खूब चर्चा में रही।

इस मशहूर सिंगर-एक्टर का नाम है- नूरजहां। आजादी के पहले भारत में एक्टिंग और सिंगिंग करने वाली नूरजहां 1947 के बाद पाकिस्तान चली गईं। बाद में वहीं पर अपनी सिंगिंग से अपने कॅरियर की दोबारा शुरूआत की।

गायकी और एक्टिंग के अलावा नूरजहां अपनी लव लाइफ की वजह से भी हमेशा विवादों में रहीं। एक इंटरव्यू के दौरान नूरजहां से पूछा कि उनके कितने ब्वॉयफ्रेंड रहे हैं तब नूरजहां ने एंकर को नाम गिनाने शुरू किए और देखते ही देखते यह आंकड़ा 16 तक जा पहुंचा। नूरजहां का नाम एक वक्त बाद पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर नजर मोहम्मद से भी जोड़ा गया और इसी वजह से नजर मोहम्मद का टेस्ट कॅरियर वक्त से पहले ही खत्म हो गया।

दरअसल, एक दिन उनको और नजर मोहम्मद को उनके पति ने एक कमरे में रंगे हाथ पकड़ लिया। पति को देख नजर ने पहली मंजिल की खिड़की से नीचे छलांग लगा दी, जिसकी वजह से उनका हाथ टूट गया। उन्होंने एक पहलवान से अपना हाथ बैठवाया लेकिन वो गलत जुड़ गया और उनको वक्त से पहले ही टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो जाना पड़ा। 23 दिसंबर 2018 को नूरजहां की मृत्यु हो गई।

Back to top button