मिस इंडिया रही ये एक्ट्रेस क्यों दी तीनों खान को बददुआ, जानें हैरान करने वाली वजह

0
16

खूबसूरती क्या होती है और परदे पर बोल्ड सीन क्या होता है, ये सोनू वालिया ने ही दर्शकों को दिखाया|बला की खूबसूरत और बेहतरीन अभिनय के साथ ही सोनू वालिया में वो सारी चीज़ें थीं, जो उन्हें हर हीरोइन से अलग करती थी. खून भरी मांग में सोनू वालिया रेखा के सतह दिखी थीं. इस फिल्म में सोनू वालिया बेहद बोल्ड और सेक्सी लग रही थीं. आज कल की हीरोइन सोनू के सामने किसी भी मामले में कम्पीट नहीं कर सकतीं.

इतना सबकुछ होने के बाद में आखिर ऐसा क्या हुआ कि सोनू फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा चली नहीं|सोनू को उनके चाहने वाले कई और फिल्मों में देखना चाहे, लेकिन सोनू किसी ख़ास करणवश अपने फ़िल्मी करियर में बहुत आगे नहीं बढ़ पायीं|सोनू वालिया आज भी मुंबई में रहती हैं, लेकिन लम्बे समय से वो फिल्मों में काम नहीं कर पा रही हैं. बॉलीवुड को अचानक अलविदा कह देने के सवाल पर सोनू ने एक बार कहा था कि तीनों खान की वजह से उन्हें काम नहीं मिला. शायद इसीलिए प्यार से ही सही लेकिन सोनू इन तीनों खानों को बुरा मानती हैं.

सोनू अपने ज़माने की सेक्सी हीरोइन थीं. उनकी लम्बाई भी बहुत थी. बॉलीवुड में कम न मिलने की वजह उस समय के तीनों खान को सोनू इसलिए सुना रही हैं, क्योंकि सोनू लंबी थीं और तीनों खान की ऊंचाई कम थी|सोनू कहती हैं कि उस जमाने में लंबी लड़कियों को फिल्में नहीं मिलती थीं. खासकर उस लड़की को, जो हीरो से भी लंबी हो. हीरो अपने से ज्यादा लम्बी हीरोइन के साथ काम करना पसंद नहीं करते थे. इन लोगों के चक्कर में मेरा करियर खराब हो गया

मुंबई में रहने वाली सोनू अपने जीवन को चलाने के लिए एक प्रोडक्शन हाउस चलाती हैं. जहाँ पर कई लोग काम करते हैं. उसी से सोनू का खर्चा चलता है. १९८५ में  मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने के बाद सोनू वालिया ने फिल्म ‘आकर्षण’ से बॉलीवुड में कदम रखा था  अपनी इस पहली ही फिल्म में उन्होंने झरने के पास एक बोल्ड सीन दिया था|तब इस तरह के सीन की लोगों को आदत नहीं थी लेकिन उनकी लाइफ बुझे हुए दीए की तरह रह गई. कुछ लोगों की वजह से वो फिल्मों में काम नहीं कर पायीं.

उस समय की अभिनेत्रियों में सोनू सबसे खूबसूरत थीं, लेकिन लम्बाई की वजह से उन्हें गुमनामी का रास्ता अख्तियार करना पड़ा. पिछले साल सोनू अचानक तब चर्चा में आ गयी थीं, जब उन्होंने अज्ञात शख्स के खिलाफ अश्लील मैसेज और तस्वीर भेजने के लिए प्राथमिकी दर्ज करायी थी.अपनी पहली ही फिल्म से रातों रात स्टार बनने वाली सोनू इस तरह से गम हो जाएंगी शायद ही किसी को इसका अंदाजा रहा हो, लेकिन कहते हैं न किस्मत के आगे किसी की नहीं चलती. फिल्म ‘आकर्षण’ में झरने के किनारे फिल्माए गए उनके हॉट सीन ने तो तहलका ही मचा दिया था, लेकिन उनका आकर्षण कम हो गया.

समय ने उनकी किस्मत पर ऐसी धुल डाली की कभी साफ़ नहीं हो सका|सोनू वालिया अकेली ऐसी हीरोइन नहीं हैं, जो कुछ हीरो की वजह से गुमनामी में चली गईं. ऐसी और भी कई हैं. ये बॉलीवुड है. यहाँ पर चमकते हुए सितारे के पीछे कई तारे अपनी चमक गवां बैठे होते हैं.