मायानगरी

कालेधन के केस में जब आया इस बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम, लोगों ने खूब उड़ाया था मज़ाक़

देश में काले धन की समस्या काफ़ी समय से बनी हुई है। काले धन की वजह से देश का विकास सही तरह से नहीं हो पा रहा है। एक आँकड़े के अनुसार अगर भारत में सारे काले धन आ जाएँ तो भारत की स्थिति बहुत ज़्यादा सुधर सकती है। पीएम मोदी ने काले धन को बाहर लाने के लिए कई प्रयास किए। उन्होंने काले धन के पर लगाम लगाने के लिए 8 नवम्बर 2016 की रात को नोटबंदी की घोषणा की थी। उन्हें यह उम्मीद थी कि नोटबंदी की वजह से काला धन रखने वाले अपने धन को छुपा नहीं पाएँगे।

बॉलीवुड हस्तियों के भी नाम आ चुके हैं कालेधन के मामले में:

हालाँकि नरेंद्र मोदी की नोटबंदी का तोड़ भी काला धन रखने वालों ने निकाल लिया और बैंक अधिकारियों से मिलकर अपने काले धन को सफ़ेद कर लिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि काले धन के मामले में आम आदमी ही नहीं बल्कि कुछ बॉलीवुड हस्तियों के नाम भी सामने आ चुके हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी के बारे में तो सभी लोग जानते होंगे। महिमा अपने ज़माने की बेहतरीन और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। महिमा चौधरी ने कई बेहतरीन फ़िल्मों में काम किया है और इनके चाहने वाले भी काफ़ी हैं।

परदेस फ़िल्म में किया था बॉलीवुड में डेब्यू:

महिमा चौधरी ने परदेस फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 13 सितंबर 1973 को दार्जलिंग में जन्मी महिमा चौधरी आख़िरी बार 2016 में फ़िल्म डार्क चाकलेट में नज़र आइ थीं। आपको बता दें महिमा चौधरी का नाम इससे पहले मीडिया में उस समय आया था, जब उन्हें काले धन के मामले से जुड़ा बताया गया था। हालाँकि महिमा चौधरी ने इसका पूरी तरह से खंडन किया था। तीन साल पहले विदेशों में जमा काले धन की जब लिस्ट सामने आइ थी तो उसमें महिमा चौधरी का नाम भी था।

सूत्रों के अनुसार HSBC की स्विस शाखा में जिन भारतीय खताधारकों की सूची सामने आइ थी, उसमें बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी का नाम भी शामिल था। हालाँकि इस बात का ख़ुलासा नहीं हुआ था कि उनके खाते में कितना पैसा जमा है। लेकिन जानकारी मिली की उनका यह अकाउंट उनके असली नाम रितु चौधरी के नाम से खोला गया है। अकाउंट की जानकारी में उन्हें मॉडल और अभिनेत्री बताया गया। एक अंग्रेज़ी वेबसाइट की ख़बर के अनुसार महिमा चौधरी ने ऐसे किसी बैंक अकाउंट के होने से इनकार किया है।

लेकिन इस ख़बर के सामने आनें के बाद से सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफ़ॉर्म पर महिमा चौधरी के ऊपर जमकर निशाना साधा जानें लगा था। लोगों ने महिमा चौधरी को लेकर कई जोक्स भी बनाए थे। बता दें महिमा चौधरी अपनी व्यक्तिगत ज़िंदगी की वजह से भी चर्चा में रह चुकी हैं। महिमा चौधरी का नाम टेनिस खिलाड़ी लिएँडर पेस के साथ भी जोड़ा जा चुका है। महिमा चौधरी लगभग 6 साल तक लिएँडर पेस के साथ रिलेशनशिप में रही थीं। लेकिन किसी वजह से बाद में दोनो का ब्रेकअप हो गया था।

Back to top button