सेहत

योग गुरु बाबा रामदेव के अनुसार आज ही करे ये उपाय, शर्तिया पेट की चर्बी होगी कम 

आजकल की  इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम लोग अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते जिसका खामियाजा हमे बाद में भुगतना पड़ता है. जायदातर लोग अपने बढ़ते वजन से परेशान है. जिसे कम करने के लिए की क्या तरीके नहीं अपने जिम में कई घंटे पसीना बहाते है. फिर भी वजन कम होने का नाम नहीं लेता. मगर अब आपको कही जाने की जरुरत नहीं आज हम आपको बताने जा रहे कैसे आसानी से आप घर बैठे अपना वजन कम कर सकते है. वो भी बड़ी आसानी से.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जो उपाय आज हम आपको बताने वाले है, वो खुद योग गुरु बाबा राम देव के द्वारा बताया गया है. इसलिए हमें यकीन है कि इस उपाय को आजमाने के बाद आपका वजन कम हो जाएगा. बरहलाल अगर आपको भी बाबा रामदेव पर यकीन है तो बस एक बार इस उपाय का इस्तेमाल करके जरूर देखियेगा.

गौरतलब है कि बाबा राम देव के अनुसार निम्बू का सेवन करना हमारे शरीर के लिए काफी लाभदायक होता है. जी हां तभी तो आयुर्वेद विज्ञानं में भी निम्बू को औषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है. बरहलाल बाबा राम देव ने निम्बू पानी के सेवन का एक ऐसा तरीका बताया है, जिससे वजन कम होना लाजिमी है और आज हम आपको इसी तरीके से रूबरू करवाने वाले है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि निम्बू में काफी मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. इसके साथ ही इसमें और भी कई अन्य तत्व पाए जाते है. जो शरीर का वजन कम करने में सहायक होते है. ऐसे में निम्बू का सेवन करने से इंसान का वजन कम होना लाजिमी है, लेकिन ये वजन तभी कम होगा, जब आप इसका सेवन सही तरीके से करेंगे.

ऐसे करे अपने मोटापे को कम

गौरतलब है कि अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो सुबह जल्दी उठ कर हर रोज एक गिलास गुनगुने पानी में आधा निम्बू निचोड़ कर खाली पेट इसका सेवन करे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप एक महीने तक भी इस उपाय का इस्तेमाल करेंगे, तो आपको एक महीने के बाद खुद ये अनुभव होगा कि आपके शरीर में वास्तव में विषैले टॉक्सिन बाहर निकल रहे है. यानि आपका वजन कम हो रहा है. जी हां आपको खुद ये महसूस होगा कि धीरे धीरे आपके पेट की चर्बी कम हो रही है.

आपको जान कर ताज्जुब होगा लेकिन हर रोज सुबह उठ कर इस तरह से निम्बू पानी का सेवन करने से आप एक महीने में ही पांच किलो तक वजन कम कर सकते है. बरहलाल आपको सही तरीका बताना हमारा काम था, लेकिन इसे आजमाना या नजर अंदाज करना ये आप पर निर्भर करता है. अब जाहिर सी बात है कि जब ये तरीका खुद योग गुरु बाबा राम देव ने बताया है, तो इसमें कुछ न कुछ खास बात तो जरूर होगी, क्यूकि ये बात तो सभी जानते है, कि बाबा राम देव अपने इन्ही नुस्खों की वजह से आज तक फिट रहे है. ऐसे में अगर आप भी उनके द्वारा बताये गए इस उपाय का इस्तेमाल करेंगे, तो यकीनन आपको इससे फायदा ही होगा.

इसलिए हम उम्मीद करते है कि आप इस तरीके को नजर अंदाज करने की गलती तो कभी नहीं करेंगे और अपना वजन कम करने के लिए एक बार तो इस तरीके को जरूर आजमा कर देखेंगे.

Back to top button