ख़बरदेश

एबीपी का एग्जिट पोल : यूपी में बीजेपी का बुरा हाल, बुआ-बबुआ करने जा रहे कमाल

लोकसभा चुनाव का मतदान खत्म हो गया है. लोकतंत्र के इस महा समर में कौन विजयी होगा, देश की अगली सरकार कैसी हो सकती है, जनता ने किसे चुना है, ये बताने की कोशिश एग्जिट पोल्स के जरिए न्यूज चैनल्स ने की है. आपको इस खास रिपोर्ट में हम बताते हैं कि उत्तर प्रदेश के लिए एबीपी न्यूज का एग्जिट पोल क्या कह रहा है.

इस एग्जिट पोल के अनुसार 80 सीटों वाले यूपी में विपक्षी महागठबंधन ने बाजी मार ली है. एबीपी के अनुसार यहां बीजेपी के एनडीए को सिर्फ 22 सीटें मिलेंगी. सपा-बसपा-रालोद गठबंधन 56 सीटों पर परचम लहरा सकता है और कांग्रेस को 2 सीटें मिलने की संभावना है.

जाहिर है, बीजेपी को यूपी में करारा झटका लगने जा रहा है. पिछली बार यूपी की 80 में से बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने 73 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकिअकेले लडी सपा को 5 और कांग्रेस को मात्र 2 सीटें मिली थीं. बसपा का खाता भी नहीं खुला था.

हालांकि, इस बार भी मोदी के चेहरे और केंद्र व योगी सरकार की विकास कार्यों के साथ चुनाव लड़ रही बीजेपी का दावा है कि वो इस बार यूपी में 74 का आंकड़ा पार कर जाएगी. लेकिन एबीपी के सर्वे की मानें तो इस बार सूबे में बीजेपी को सपा-बसपा गठबंधन बुरी तरह से हराने जा रहा है.

Back to top button