बर्थडे स्पेशल: दो बहनों के भाई हैं आमिर, एक का है बॉलीवुड में बड़ा नाम

नई दिल्ली: 14 मार्च को आमिर खान 53 साल के हो गए हैं. 1965 में मुंबई में जन्मे आमिर के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर पिता ताहिर हुसैन के बेटे हैं. और उनकी मां हाउस वाइफ हैं. ये तो आप सबको पता हैं,आमिर कि दो शादी हुई हैं.एक हैं किरण राव और रीना दत्त और आमिर के तीन बच्चे हैं.बेटी इरा और दो बेटें आजाद और जुनैद.

दो बहन भी हैं आमिर की

लेकिन यह बात कम ही लोग जानते हैं कि भाई और एक्टर फैजल खान के साथ उनकी दो बहने भी हैं. आइए जानते हैं उनकी दोनों बहनों निखत और फरहत के बारे में.1963 में मुंबई में जन्मी निखत की पढ़ाई भी यहीं से हुई है. उन्होंने 1990 में बतौर असिस्टेंट प्रोड्यूसर अपने करियर की शुरुआत की थी.निखत ने बतौर प्रोड्यूसर एक्टिंग वर्ल्ड में अपने पिता ताहिर की पहली फिल्म ‘तुम मेरे हो'(1990) को प्रोड्यूज करने में हाथ बंटाया था. फिल्म में निखत के भाई आमिर खान और फॉरमर मिस इंडिया जूही चावला  को ही कास्ट किया गया था.

निखत ने ‘कयामत से कयामत तक’ में किया था काम

निखत ने फिल्म ‘हम किसी से कम नहीं’ में कॉस्ट्यूम एंड वॉर्डरोब असिस्टेंट के तौर पर और फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में कॉस्टयूम डिजाइनर के तौर पर भी काम किया है. उनकी म्यूजिक में भी बहुत रूचि हैं.

गाने भी लिख चुकी हैं

यही नहीं निखत ने म्यूजिक डिपार्टमेंट में भी काम किया है. वे फिल्म ‘बेशरम’ और कई फिल्में को गानों के लीरिक्स लिख चुकी हैं. निखत ने ब्वॉयफ्रेंड संतोष हेगड़े से अफेयर के बाद शादी की और वे पुणे शिफ्ट हो गईं. दोनों से दो बच्चे एक बेटा श्रवण हेगड़े और बेटी सेहर हेगड़े है.बेटा श्रवण जहां USA से कम्प्यूटर इंजीनियरिंग कर रहा है तो वहीं बेटी सेहर लाइमलाइट से दूर पुणे में पेरेंट्स के साथ रहती हैं. बता दें, आमिर बहन निखत के काफी क्लोज हैं. जब उनका 50वां बर्थडे था तब आमिर ने फिल्म ‘धूम-3′(2012) का शूट भी पोस्टपोन्ड कर दिया था.

आमिर की छोटी बहन चुनिंदा मौकों पर ही आती हैं सामने

आमिर की छोटी बहन फरहत बहुत ही चुनिंदा मौकों पर सामने आती हैं. जो कि इंडिया में नहीं बल्कि यूएस में रहती हैं. बेटों के साथ, उनके बारे में इससे ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हैं और वे बहुत चुनिंदा मौकों पर ही दिखाई देती हैं.