देश

मन मसोसकर बोले केजरीवाल- अब कांग्रेस न करने वाली हमसे गठबंधन

कांग्रेस पार्टी के साथ आम आदमी पार्टी (आप) का गठबंधन नहीं होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इसके संकेत दिए है। केजरीवाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। यह बात केजरीवाल ने विशाखापट्टनम में एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही है। गठबंधन को लेकर केजरीवाल ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के बयान पर कहा, शीला दीक्षित महत्वपूर्ण नेता नहीं हैं।

दरअसल दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल ने गठबंधन को लेकर संपर्क नहीं किया। जबकि केजरीवाल का कहना है कि वे कई मौकों पर कांग्रेस से गठबंधन की अपील कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस में गठबंधन पर राय बंटी है। शीला दीक्षित गठजोड़ का विरोध कर रही हैं, अजय माकन, पीसी चाको समेत कई नेताओं ने गठबंधन की अपील की है। इस संबंध में अब राहुल गांधी को अंतिम फैसला लेना है।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत का दौर अब भी जारी है। आम आदमी पार्टी पंजाब और हरियाणा में अधिक सीटें मांग रही है, इसके लिए कांग्रेस तैयार नहीं है।दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी कांग्रेस को मात्र दो सीटें देना चाहती है। जबकि कांग्रेस कम से कम तीन सीटों की मांग कर रही है।

बता दें कि कल (रविवार) को शीला दीक्षित ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि ”गठबंधन को लेकर हमारी बातचीत जारी है। आप सभी को इंतजार करना होगा। आज (रविवार) शाम तक फिर कल (सोमवार) सुबह तक इस मामले पर तस्वीर बिल्कुल साफ हो जाएगी। शीला ने कहा था कि सोमवार को इस बारे में आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा। शीला के बयान के बाद केजरीवाल ने तो दावा कर दिया है, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Back to top button