Breaking News
Home / धर्म / आज एक उपाय आपको बना देगा अंबानी जैसा धनवान, बस मंदिर जाकर रखना है एक सामान

आज एक उपाय आपको बना देगा अंबानी जैसा धनवान, बस मंदिर जाकर रखना है एक सामान

Image result for मंगलवार के टोटके
भगवान शिव के 11 अवतारों मे से एक है हनुमानजी का अवतार है। माना जाता है कि श्री राम भक्त हनुमान जी ऐसे देवता हैं जो थोड़ी सी प्रार्थना और पूजा से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं.  इस बार जेठ का पहला बड़ा मंगल आज 21 मई है. ज्योतिषाचार्य का कहना है कि 19 मई से जेठ शुरू हो गया है और 21 मई को ज्येष्ठ मास की कृष्ण तृतीया से बड़े मंगल की शुरूआत हो गयी है.  ज्योतिषाचार्य के अनुसार आपको बताते चले  आज चन्द्रमा धनु राशि में रहेगा, जो मंगल की मित्र राशि है। बृहस्पति देव गुरु हैं, जो धर्म की रक्षा करते है. इससे सर्वत्र कल्याण होता है। सिद्ध योग होने  से हर कार्य में सफलता मिलेगी. ज्येष्ठ के बड़े मंगल की शुरूआत काफी शुभ व सफलतादायक रहेगी.

 ऐसे में आज हम कुछ उपाय लेकर आए हैं जो आप मंगलवार के दिन कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में .

उपाय – कहते हैं मंगलवार के इस दिन सुबह लाल गाय को रोटी देना शुभ है और इसी के साथ इससे सभी काम बनने लगते हैं.

– कहते हैं हनुमान मंदिर या गणेश मंदिर में नारियल रखना अच्छा माना जाता है. और नारियल रखने से काम बन जाते हैं.

– कहा जाता है मंगलवार के दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई श्री गणेश को चढ़ाने से मनचाही कामना पूरी हो जाती है.

– कहते हैं मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर या गणेश मंदिर में ध्वजा चढ़ाकर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए. इसी के साथ कहते हैं अगर पांच मंगलवार ऐसा किया जाए तो धन के मार्ग की सारी रूकावटें दूर हो सकती है.

– कहा जाता है मन की शांति के लिए पांच लाल फूल किसी मिट्टी के पात्र में गेहूं के साथ रखकर घर की छत के पूर्वी कोने में मंगलवार को ढंक कर रखें और अगले मंगलवार तक उसे छुए नहीं और अगले मंगलवार को सारे गेहूं छत पर फैला दें और फूलों को घर के मंदिर में रख लें. ऐसा करने से आपके जीवन के सारे तनाव दूर हों जाएंगे.

– ऐसी मान्यता है कि मंगलवार को इन चीजों के प्रयोग व दान करना चाहिए- ”तांबा, मतान्तर से सोना, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिन्दूर, शहद, लाल पुष्प, शेर, मृगछाला, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल पत्थर, लाल मूंगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com