जरा हट के

एक इंसानी गलती और वॉटरपार्क में आ गई सुनामी, हवा में उड़ाए 44 लोग, देखें वीडियो

 

शराब के नशे में था ऑपरेटर

कुछ  खबरे अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे.

एक ऐसा ही खौफनाक नज़ारा  उत्तरी चीन में एक वॉटरपार्क में देखने को मिला जहाँ एक वेव मशीन सुनामी में तब्दील हो गई और 44 लोगों को घायल कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के  मुताबिक ये हादसा रविवार को हुआ.  बता दे  वॉटर पार्क में लोग मस्‍ती करने के लिए आए थे लेकिन यहां पर एक मशीन की वजह से सुनामी की स्थिति पैदा हो गई और लोगों को अच्छी खासी चोटें भी आईं. ऑपरेटर को वेव मशीन से आर्टिफिशियल लहरें तैयार करनी थीं और उसकी गलती की वजह से वॉटर पार्क में अजीब सी दहशत पैदा हो गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

https://twitter.com/tokyo_0/status/1156716115050950656

जानकारी के लिए बताते चले सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में वॉटरपार्क में लोग मस्ती करते दिख रहे हैं। मगर इसी बीच वेव मशीन से सुनामी जैसी लहरें उठने लगती हैं। लोग डरकर भागते दिख रहे हैं। इसमें कई महिलाएं-बच्चे रोते नजर आ रहे हैं। हालांकि इस बीच कई लोग तैरकर बाहर आ गए मगर कुछ को गंभीर चोटें आई हैं। अधिकारियों ने वॉटर पार्क बंद कर दिया है। मामले की जांच जारी है।

वही इस घटना पर सरकार की ओर से विबो पर एक बयान जारी किया गया है। इस बयान में कहा गया है कि इस इस घह्दे में सभी घायलों में पांच लोगों का इलाज जारी है और वे सभी अभी तक अस्‍पताल में भर्ती हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि इन लोगों की पसलियों में चोट आई है। जो लोग ऑन लाइन घटना का वीडियो शेयर कर रहे हैं, उनका दावा है कि ऑपरेटर जो मशीन को ऑपरेट कर रहा था, उसने शराब पी हुई थी। लेकिन पार्क के अधिकारी इस बात से साफ इनकार कर रहे हैं।

Back to top button