उत्तर प्रदेश

घर से पहुंचीं पोलिंग बूथ, दबाया पसंद का बटन, वापस आई लाश

धूप में लाइन में खड़ी रही

सुबह से ही मतदाताओं का दिख रहा उत्साह शाम तक जारी रहा। दिव्यांग हो या बीमार अथवा बुजुर्ग सभी में मतदान के प्रति उत्साह दिखा। कई लोग तो शारिरिक रूप से असक्षम होने के बावजूद मतदान केंद्र पर पंक्ति में खड़े दिखे। शाम छह बजे तक गौतम बुद्ध नगर में 60.15 प्रतिशत मतदान हुआ। गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 85 में 90 वर्ष की वृद्धा हेमा देवी अपने पोते के साथ मतदान करने आई थी।

इस बीच एक चौका देने वाला मामला यूपी के सहारनपुर जिले से सामने आया जहाँ अपने सारे काम छोड़ कर अपना मतदान देना एक महिला को इतना महंगा पड़ा कि उसकी जान भी चली गयी. बताते चले यह महिला दिनभर धूप में खड़ी रही। वौट डालने के लिए बूथ के अंदर पहुंची और वोट डालकर जैसे ही महिला बाहर निकली तो अचानक चक्कर खाकर गिर गई। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

इस महिला की उम्र 50 वर्षीय थी. जो तपती धुप में  यहां मतदान करने पहुंची कई घंटे कतार में लगकर अपना वोट डाला। घण्टों खड़ी ये महिला स्वस्थ नजर आ रही थी।

मतदान केंद्र पर चक्कर खाकर गिरी

बुजुर्ग महीले के मौत के बाद परिवार में मचा कोहराम 

बताते चले वोट को अहम बताते हुए घर के सभी काम छोड़ कर अपने ही गांव में बने मतदान स्थल पर अपना वोट डालने पहुंची थी। काफी देर तक खड़े रहने के बाद जब नम्बर आया तो इस महिला ने अपना वोट पूरी डाला और बाहर आ गई। जैसे ही महिला कक्ष से बाहर आई तो बेहोश होकर गिर गई। बेहोश हुई महिला को पुलिसकर्मी गाड़ी में अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया। अपनी मौत से पहले वोट कर ये महिला वोट की अहमियत बता गई।

Back to top button