जरा हट के

​सुअर के पेट से किसान को मिली ऐसी चीज, पलभर में बन गया बहुत अमीर

क्या आपने कभी सुना है कि कोई एक पल में करोड़ों का मालिक बन गया। नहीं सुना तो आज हम आपको बताते हैं कि ऐसा हुआ है। आज जो खबर हम लाए हैं उसको जानने के बाद आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। ये आश्चर्यजनक घटना चीन के एक प्रांत में हुई है। चीन में एक जू कंट्री है उससे सटा हुआ एक गांव है उसी शख्स के साथ ये घटना घटी हुई है। ये आदमी किसान का काम करता है। एक दिन ये आदमी खाने के लिए सूअर पकाने की तैयारी कर रहा था ।

उसने जब सूअर को काटा तो उस सूअर के पेट से एक अजीब सी चीज मिली। ये एक पत्थर जैसी चीज थी जो कि उस सूअर के आंत में फंसी हुई थी। इस आदमी ने इस अजीब सी दिखने वाली चीज को संभाल कर अपने पास ही रख लिया था। कई दिन ऐसे ही बीत गए तो फिर एक दिन इस व्यक्ति ने किसी कार्यवश इस अजीब सी चीज को लेकर संघाई गया। और तब उस आदमी को वहां मालूम हुआ कि ये चीज जिसको उसने इतने समय से एक मामूली सा पत्थर समझ कर अपने पास रखा था वो दुनिया की सबसे कीमती वस्तुओं में से एक थी। और इस तरह वो व्यक्ति एक पल में करोड़ों का मालिक बन गया।

उस व्यक्ति को संघाई के एक्सपर्ट ने बताया कि इस चार इंच की अजीब सी दिखने वाली चीज की कीमत लगभग 450,000 पाउंड यानी कि 4 करोड़ रु है। उस आदमी को बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा था कि वो पल भर में इतना अमीर हो गया । उसने सोचा की इस बेजोर को नीलाम कर देना चाहिए। एक्सपर्ट के मुताबिक इस तरह का बेजोर सूअर तथा अन्य जानवरों के आंत में पाया जाता है। इसकी मदद से कई तरह की दवाएं बनाई जाती हैं।

इससे कई तरह के जहर से बचने के लिए इंजेक्शन भी बनाया जाता है। पूरे विश्व भर में ये बहुत कम पाया जाता है। इसी कारण इसकी कीमत इतनी ज्यादा है। एक्सपर्ट्स ने बताया कि यह तभी काम आ सकता है जब ये किसी जानवर के आँत में हो, अगर ये पेट में होगा तो इसका कोई फायदा नहीं और ना ही इसकी कोई कीमत होगी।

Back to top button