Breaking News
Home / ख़बर / क्राइम / एक दर्जन मुन्नाभाई बनने चले थे MBBS, ऐसी-ऐसी जगह मिला नकल का जुगाड़

एक दर्जन मुन्नाभाई बनने चले थे MBBS, ऐसी-ऐसी जगह मिला नकल का जुगाड़

एमबीबीएस की सप्लीमेंट्री परीक्षा में पकड़े बारह नकलची

मुजफ्फरनगर जनपद के जैन कन्या डिग्री कॉलेज में एमबीबीएस की सप्लीमेंट्री परीक्षा में फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने मंगलवार को 12 मुन्ना भाई पकड़े हैं। बताते चले ये लोग सिर की विग, अंडरवियर में ब्लूटूथ और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगाकर नकल कर रहे थे। सभी वस्तुओं को सील करके यूनिवर्सटी भेज दिया है।

छापेमारी की सूचना मिलते ही सीओ सिटी फोर्स के साथ कॉलेज पंहुचे और मामले की जानकारी ली। जनपद के जैन कन्या डिग्री कॉलेज की सप्लीमेंट्री परीक्षा हो रही थी। परीक्षा में सॉल्वर गैंग के सक्रिय होने की सूचना पर मेरठ यूनिवर्सिटी की फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने मौके पर पहुंचकर एक 12 छात्रों को नकल करते हुए पकड़ लिया। ये सभी ब्लूटूथ के जरिये सामुहिक नकल कर रहे थे। इस कार्रवई से पुरे कॉलेज में हड़कम्प मच गया। उल्लेखनीय है कि जैन कन्या डिग्री कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र पर 142 छात्र परीक्षा दे रहे थे। जिले में फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने तीसरे वर्ष भी नकल पकड़ी है।

 

नकलचियों पर होगी कार्रवाई

वही इस मामले में कॉलेज प्राचार्य कार्यवाहक ने जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल कॉलेज के छात्र हमारे यहां परीक्षा देने आए हैं, चार कमरों में पेपर चल रहा था। कॉलेज की भी फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम बनी है। टीम ने कॉलेज में छापा मारा तो बच्चों के पास गुप्तांगों में डिवाइस मिली है। इन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लगभग 12 बच्चों के पास में नकल सामग्री बरामद हुई है। एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

क्या कहती है पुलिस

परीक्षा केंद्र के आसपास से कराई जा रही थी नकल
जैन कन्या डिग्री कॉलेज में परीक्षार्थियों से ब्लुटूथ डिवाइस बताई गई हैं। ब्लुटूथ की रेंज बहुत ज्यादा नहीं होती। इससे साफ है कि परीक्षार्थियों के कॉलेज के आसपास से ही कोई नकल करा रहा था। आशंका जताई जा रही है कि केंद्र के आसपास खड़ी गाडिय़ों में नकलचियों के साथी मौजूद थे और उन्हें वहीं से मोबाइल फोन के जरिए प्रश्रों के उत्तर बताए जा रहे थे। कॉलेज की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में भी आसपास से ही नकल कराए जाने की आशंका जताई है।

वही इस मामले में सीओ सिटी हरीश भदौरिया ने बताया कि मेरठ रोड पर स्थित डिग्री कॉलेज जैन कन्या पाठशाला में एमबीबीएस मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बच्चों की परीक्षा चल रही थी। फ्लाइंग स्क्वॉयड ने नकल पकड़ी है। 12 छात्रों के अंतर्वस्त्र में ब्लूटूथ लगे मिले हैं। फिलहाल, किसी की गिरफ्तार नहीं हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com