उत्तर प्रदेश

5 जिलों के किसानों ने एकसाथ बोली ऐसी बात, सुनकर खुश हो गए सीएम योगी

लखनऊ. सीएम योगी के एक सवाल के जवाब में पांच जिलों के किसानों ने कहा, हम आपके काम से बेहद खुश हैं। बाढ़ में सभी प्रभावित गांवों में राहत सामग्री मिली थी। जहां जरूरत थी वहां युद्ध स्तर पर बचाव कार्य भी हुआ। अब फसलों की क्षति के बदले मुआवजा पाकर हम बेहद खुश हैं। यह मामला गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास का है। जहां वह बाढ़ प्रभावित 19 जिलों के 348511 किसानों को उनकी फसलों की क्षतिपूर्ति के बदले 113.21 करोड़ रुपए का ऑनलाइन भुगतान कर रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि, हालांकि आपकी मेहनत और क्षति की तुलना में यह रकम मामूली है, पर मरहम जैसी यह रकम आपके हितों की प्रति हमारी प्रतिबद्धता का सबूत है।

इसी अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने पांच जिलों के कुछ किसानों से बात भी की। मुख्यमंत्री योगी ने हालचाल के साथ यह भी पूछा कि फसल की क्षति बाढ़ से हुई थी या अतिवृिष्ट के नाते हुए जलभराव से? बाढ़ के दौरान राहत सामग्री मिली थी या नहीं?

इसके जवाब में किसानों ने कहा, हम आपके काम से बेहद खुश हैं। बाढ़ के दौरान सभी प्रभावित गांवों में राहत सामग्री मिली थी। जहां जरूरत थी वहां युद्ध स्तर पर बचाव कार्य भी हुआ। अब फसलों की क्षति के बदले मुआवजा पाकर हम बेहद खुश हैं।

जिन किसानों से मुख्यमंत्री ने बात की उनके नाम हैं- लखीमपुर खीरी के विष्णु वल्लभ राय, गोरखपुर के परमहंस एवं कुंती देवी, बाराबंकी के रामचंद्र एवं शिवकुमार, बहराइच के पनहारू और सिद्धार्थनगर के रामसुमेर।

मुख्यमंत्री ने सभी किसानों को नवरात्रि की शुभकामनाएं भी दीं।

Back to top button