देश

गुजरात में कुदरत का कहर, नाडियाड में 3 मंजिला इमारत गिरने से 4 लोगों की मौत

गांधीनगर । गुजरात के खेड़ा जिले के नाडियाड के प्रगति नगर इलाके में शुक्रवार मध्य रात्रि हाउसिंग बोर्ड की तीन मंजिला इमारत के गिरने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। इमारत के मलबे में अब भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। दमकल कर्मियों का दल मौके पर पहुंचकर राहत कार्यों में लगा है। घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर समेत आला अफसर मौके पर पहुंच गए। इमारत के गिरने की वजह भारी बारिश बताई जा रही है।

पिछले कुछ समय से भारी बारिश के कारण गुजरात के कई क्षेत्र में बाढ़ के हालात हैं, जिस कारण जनजीवन बुरी तरफ प्रभावित हुआ है। सड़कों पर पानी भरा है, रेल एवं हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। वहीं कई जिलों में बांध भी खतरे के स्तर तक पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि इलाके में दोपहर से देर रात तक हुई जबरदस्त बारिश के कारण इलाका पानी-पानी हो गया। जिसके बाद मकान नींव में पानी के पहुंचने के कारण वह गिर गया।

बता दें कि गुजरात में बारिश का कहर जारी है. गुजरात के नवागाम में सरदार सरोवर डैम ओवरफ्लो हो गया जिसके बाद डैम के 7 गेट खोल दिए गए. सरदार सरोवर डैम से 6 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। नर्मदा, भरुच और वडोदरा जिले के गांवों को अलर्ट जारी किया गया है।

Back to top button