मायानगरी

370 हटते ही पाकिस्तानी स‍ितारे जल-भुन कर हुए राख, ट्वीटर पर शेयर की ऐसी-ऐसी पोस्ट

नरेन्द्र मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर संबंधी अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को हटाए जाने के फैसले से पाकिस्तान बोखलाहट में है। पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि वह भारत के इस फैसले का हर स्तर पर और हर तरीके से विरोध करेगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विवादित क्षेत्र के बारे में एकतरफा फैसला किया है, जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् के प्रस्तावों के खिलाफ है। भारत की कार्रवाई न तो जम्मू-कश्मीर के लोगों और न ही पाकिस्तान को स्वीकार है। प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर विवाद में एक पक्ष है और वह भारत की इस गैर-कानूनी कार्रवाई का हर तरीके से विरोध करेगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत की इस कार्रवाई से कश्मीर का मुद्दा फिर जिंदा हो गया है। इससे भारत का तथाकथित लोकतांत्रिक चेहरा पूरी दुनिया के समाने बेनकाब हो गया है।

वही इस बीच पाक के कई मशहूर एक्टर्स ने तो पूरी दुनिया से कश्मीर मामले पर आवाज उठाने की गुहार लगाई है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी एक्ट्रेस हमजा अली अब्बास ने लिखा, “मैं पाकिस्तान के सभी कलाकारों से गुजारिश करता हूं कि वो अपनी आवाज क्यों नहीं उठा रहे हैं. कश्मीर के लिए अपनी उठाएं. #KashmirUnderThreat”

एक्ट्रेस माहिरा खान ने कश्मीर में मौजूदा हलचल को लेकर सोशल मीडिया पर ट्वीट कर चिंता जाहिर है. माहिरा ने कैप्शन में लिखा, “जिस पर हम चर्चा नहीं करना चाहते हैं, उस पर हमें बहुत ही आसानी से खामोश कर दिया गया है. ये रेत पर लकीर खींचने की तरह है…जन्नत जल रहा है और हम खामोशी से आंसू बहा रहे हैं.’ #Istandwithkashmir #kashmirbleeds

बॉलीवुड फिल्म सनम तेरी कसम में काम कर चुकीं पाक एक्ट्रेस मारवा ने लिखा, UNHCR कहां है? क्या हम इस अंधेरे में जी रहे हैं. ह्यूमन राईट के लिए अनग‍िनत प्रोटेस्ट हुए उन सारे अधिकारों, नियमों का क्या हुआ. क्या उनके मायने हैं.

एक्ट्रेस हरीम फारूक ने लिखा, दुनिया शांत क्यों है. कश्मीर में हो रही ये निर्ममता की क्यों अनदेखी हो रही है. ये अपनी आवाज को उठाने का वक्त है. ये वक्त कश्मीर के साथ खड़े होने का है. इस अन्याय को खत्म करने की जरूरत है.

Back to top button