देश

इन 3 चेहरों को लीजिए पहचान, ये हैं हिंदुस्तान के सबसे बड़े गद्दार

देश की खुफिया एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. हरियाणा के हिसार से तीन पाकिस्तानी जासूस पकड़े गए हैं. वह भारतीय सेना की गुप्त और संवेदनशील जानकारी पाकिस्तान में बैठे अपने संचालकों से शेयर कर रहे थे. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार जासूसों ने कई गोपनीय जानकारियां पाकिस्तान से साझा की हैं.

जानकारी के अनुसार, कैंट स्थित मिलिट्री क्षेत्र में मेस बिल्डिंग के निर्माण में लगी सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी में मजदूरी करने वाले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के शेरपुर गांव निवासी मेहताब, शामली के मासाबी गांव निवासी खालिद और मुजफ्फरनगर के शेरपुर गांव का निवासी रागीब एक सप्ताह पहले ही कंपनी से जुड़े थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ तीनों आरोपी एक सप्ताह पहले कंपनी में लेबर के रूप में घुसे और अगले ही दिन से सेना के जवानों और कैंट क्षेत्र के अंदर की गतिविधियों को मोबाइल में कैद करना शुरू कर दिया. वे पाकिस्तानी जासूसों के संपर्क में थे और उन्हें सेना की सूचनाएं भेज रहे थे. तीनों पहले ही दिन से सेना की गतिविधियों पर नजर रखे थे. मिलिट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर और इनकी संदिग्ध गतिविधियों पर मिलिट्री इंटेलिजेंस और सेना पुलिस ने इन पर नजर रखी. शक पुख्ता होने पर इन्हें गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया.

तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से पास से मोबाइल मिले हैं, जिनमें वीडियो क्लिप, व्हाट्सएप वाइस और कुछ तस्वीरें मिलीं हैं. तीनों को पूछताछ के लिए हिसार सदर थाना पुलिस के हवाले किया गया है. तीनों आरोपियों से और भी खुलासे होने की उम्मीद है.

Back to top button