3 मिनट में चांदी की तरह चमकने लगेंगे दांत, सुबह करना होगा ये काम

188

दांत इंसान की सबसे अनमोल चीज है. सोचिये अगर हमारे दांत न हो तो हम बिना दांतों के कैसे लगेंगे. ये तो आप खुद ही सोच सकते हैं. जिस तरह से व्यक्ति की ख़ूबसूरती के लिए उसका चेहरा खूबसूरत होना जरूरी है उसी तरह से व्यक्ति के दांत भी सफ़ेद होना बहुत ही जरूरी है.

Loading...
Copy

दांतों का रंग आपकी ख़ूबसूरती के बारे में बहुत कुछ बता देता है.  अगर हमारे दांत सफ़ेद होते हैं तो हमारी ख़ूबसूरती और भी बढ़ जाती है और हमारे दांतों की चमक से सामने वाले व्यक्ति पर एक अलग ही प्रभाव पड़ता है. इसलिए दोस्तों हमें अपने दांतों को साफ और सफ़ेद रखना चाहिए. ये हमारी ख़ूबसूरती के लिए एक बहुत ही अहम् हिस्सा है.

आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसे करने के बाद आपके दांत दूध जैसे सफ़ेद हो जायेंगे. दोस्तों हम जो उपाय आपको बताने वाले हैं इस उपाय को आपको प्रतिदिन सुबह बासी मुंह करना है.

Loading...

ऐसे करें यह उपाय :-

दोस्तों इस उपाय को करने के लिए आप सबसे पहले संतरे के छिलके और तुलसी के पत्तों को सुखाकर अच्छे से पीसकर उसका पाउडर बना लें. दोस्तों पाउडर बनाने के बाद आप इस पाउडर को किसी डिब्बे में भर कर रख लें. रोजाना सुबह में आप इस पावडर में से ३ चुटकी पाउडर लें उसमे 5 बूंद निम्बू का रस मिला लें और पेस्ट बनाकर बासी मूंह इस पेस्ट से ब्रश करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके दांत दूध जैसे सफ़ेद हो जायेंगे.

Loading...