ख़बरदेश

20 अगस्त से पूरी तरह बदल जाएगी कांग्रेस, तैयार है सबसे बड़ा प्लान

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं जयंती के अवसर पर 20 अगस्त को कांग्रेस देशभर में कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है. इसके बाद 21 अगस्त को दिल्ली में कांग्रेस पार्टी एक राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित करेगी. पार्टी एक बार फिर अपनी पुरानी लय में नज़र आएगी.

पार्टी सूत्रों की माने तो दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर प्रत्येक जिले में कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी की जा रही है. इस जयंती कार्यक्रमों के संपन्न होने के बाद पेंडिंग पड़े निर्णयों पर फैसले लिए जायेंगे.

संसद सत्र के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी. इसमें बतौर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी हिस्सा लेंगे. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक मे न सिर्फ राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे को स्वीकार किया जाएगा वहीँ नए अध्यक्ष की ताजपोशी भी की जाएगी.

राहुल गांधी द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद पार्टी के कई निर्णय पेंडिंग पड़े हैं. कार्यसमिति की बैठक में इन पेंडिंग मामलो पर चर्चा के बाद नए अध्यक्ष मुहर लगाएंगे. इतना ही नहीं फ्रंटल संगठनों को नई धार देने के लिए उनपर बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी जाएगी. महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवा दल और एनएसयूआई के अलावा सभी सैलो को नई ज़िम्मेदारियाँ दी जाएँगी.

सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र और झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की प्रक्रिया पूरी करने के करीब है और दोनों जगह पार्टी गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. वहीँ हरियाणा को लेकर पार्टी महासचिव वेणुगोपाल बातचीत कर रहे हैं. सम्भवतः हरियाणा में कांग्रेस अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी.

 

 

 

Back to top button