जहरीली शराब पीने से चंंद घंटो में 11 लोगों की मौत, अब जागे मंत्री!

बाराबंकी: जनपद के देवा कोतवाली क्षेत्र में जहरीली शराब का कहर बरपा. शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में पुलिसस और आबकारी  विभाग ने जांच शुरू कर  दी है. वहीं जहरीली शराब की सूचना मिलने पर आबकारी मंत्री ने पुलिस से रिपोर्ट मांगी है.

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार, देवा कोतवाली क्षेत्र के ढिंढोरा गांव में मंगलवार देर रात कई लोगों ने शराब पिया. इसके कुछ ही देर बाद इन लोगों की हालत बिगड़ने लगी. लोगों की हालत बिगड़ने पर उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें से कुछ लोगों की हालत बिगड़ने पर लखनऊ रेफर किया गया.

advt

 

लखनऊ में इलाज के दौरान 11 की मौत हो गई. मृतकों में देवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रतनपुर निवासी 22 वर्षीय उमेश पुत्र राम हरख, ग्राम जसनवारा निवासी 52 वर्षीय माता प्रसाद और देवगांव निवासी 28 वर्षीय नौमीलाल गौतम है. वहीं अनिल गौतम और मणिलाल का इलाज चल रहा है.

लोगों के मुताबिक, जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हुई है. लेकिन जिला प्रशासन का कहना है कि सिर्फ तीन लोगों को ही जहरीली शराब का शिकार मान रहे हैं. अन्य लोगों की ठंड की वजह से मौत होना बताया जा रहा है. वहीं पुलिस ने अभी तक जहरीली शराब होने की पुष्टि नहीं की है. जांच की जा रही है.

इस संबंध में जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि तीन की मौत जहरीली शराब से हुई है, जबकि बाकी की ठंड से, फिलहाल एहतियात के तौर पर सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. इसके बाद ही स्पष्ट होगा कि मौत जहरीली शराब की वजह से हुई है या किसी और कारण के चलते.