देश

सुषमा स्वराज की याद में जलाए गए 1000 दिए, जानिए कौन विदेशी राजा ये काम किए

Sushma Swaraj, Bhutan King, Bhutan, Jigme Khesar Namgyel Wangchuck

भारत की पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेता दिवंगत सुषमा स्वराज की स्मृति में भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने यहां स्थित एक मठ में एक प्रार्थना सभा आयोजित की। गुरुवार को हुई इस सभा मेंदिवंगत सुषमा स्वराज की तस्वीर के सामने घी के एक हजार दीये जलाए गए। जिग्मे खेसर ने दिवंगत मंत्री के परिवार और भारत सरकार को शोक संदेश भी भेजे। भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन   7 अगस्त की रात  को निधन हो गया था।

 

Sushma Swaraj, Bhutan King, Bhutan, Jigme Khesar Namgyel Wangchuck

एक शोक संदेश में PM  लोटे शेरिंग ने कहा, “पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन न केवल भाजपा पार्टी के लिए, बल्कि पूरे देश के लिए भी बहुत बड़ी क्षति है.” भूटान के साथ भारत के संबंधों में सुषमा की भूमिका बहुत अहम थी। वे हमारे अच्छे दोस्त की तरह थीं। उन्होंने दोनों देशों के संबंधों को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई।’’ इस दौरान उन्होंने भूटान की दोस्त बनकर कार्य किए और दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत करने के लिए काफी योगदान दिया।

PM शेरिंग ने आगे कहा की, ‘‘मैं और संपूर्ण भूटान सुषमा स्वराज के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करते हैं। मुझे पिछले साल भारत यात्रा के दौरान उनसे मिलने का मौका मिला था। भूटान और भारत के संबंधों को मजबूत करने में उनके नेतृत्व को हम हमेशा याद रखेंगे।’

Sushma Swaraj, Bhutan King, Bhutan, Jigme Khesar Namgyel Wangchuck

जानकारी के लिए बताते चले भूटान नरेश ने सुषमा स्वराज के विदेश मंत्री रहते हुए भारत की यात्रा परिवार के साथ की थी। इस दौरान भूटान के नन्हे राजकुमार के साथ दिवंगत सुषमा स्वराज की कुछ खास तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

 

Back to top button