Top News
उन्नाव के बाद एक और हैवानियत : 17 साल की…जानिए किस वजह से साउथ एक्ट्रेस ने छोड़ी शाहिद की…BB: अरहान का राज खुलने के बाद रश्मि की जिंदगी…दिल्ली अग्निकांड: 11 लोगों के लिए मसीहा बने फायरमैन राजेश,…तनाव के माहौल के बीच जलाई गई उन्नाव की ‘निर्भया’…महिलाएं अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों पर चुप ना रहें,…जेल से जब बाहर आया छेड़खानी करने वाला, पीड़िता को…सावधान ! पत्नी के ये काम रोक सकते है आपकी…IND vs WI: आज होने वाले टी-20 पर मंडरा रहा खतरा,…घर में खाना बनाती पड़ोसन को देख चिंटू बना हैवान,…यात्रीगण ध्यान दें ! IRCTC पर ऐसे बुक करें टिकट,…ये पौधा है आपकी सेहत के लिए फायदेमंद, शरीर को…अगर आप भी अपने पर्स में रखते है ये चीजें…Ind vs WI: पूरे केरल को यही है उम्मीद- लोकल…योगी राज में जस के तस हालात, रेप पीड़िता ने…बीजेपी कार्यालय पर आधी रात अटैक, तलवारों से तोड़ डाले…रोहित, चहल और कोहली..सबके पास रिकॉर्ड बनाने का मौका, क्या…इवेंट में काम का नाम लेकर पहुंचा दिए होटल, 2…गर्भवती महिलाओ के लिए बेहद लाभदायक है ये तेल, जानिए…आपके किचन में छिपा हैं कुबेर का खजाना, इस पोस्ट…BB13: घरवालों पर जबरदस्त गुस्सा हुए दबंग खान, 6 से…Bigg Boss-13: पारस की प्रेमिका ने लीक की पर्सनल वॉट्सएप…रात में रैनबसेरे देखने निकले सीएम योगी, नप गए आपूर्ति…शादीशुदा हुई प्रेमी संग फरार, पति ने जब देखा कोर्ट…सावधान ! क्या आप भी काटते है अपने नाक के…क्या आपको भी सपने में दिखाई देता है सांप? तो…मर्दो के इस अंग को देखकर इम्प्रेस होती हैं लड़कियां,…जिसे पैदा किया उसी की लूटी अस्मत, फिर पाप छुपाने…उन्‍नाव गैंगरेप: भड़के परिजन, बोले-जब तक नहीं आयेंगे CM योगी,…छात्रा चिल्लाती रही, मदद मांगती रही लेकिन नाबालिग पर तो…दिल्ली में सबसे बड़ा अग्निकांड, जिन्दा जले 43 लोग, 56…WhatsApp मैसेज देख सन्न रह गई लड़की, स्क्रीन पर अश्लील…बीजेपी के पूर्व सांसद बोले- सरहद पार से भी रामलला…योगी खुद बनवा रहे जो विंध्य कॉरिडोर, उसके विरोध पर…चैंबर में साथियों संग रासलीला करतीं ये जज साहेबा, वकीलों…विधवा को सुहागन बनाने का वादा किया डॉक्टर, बार-बार बनाएं…माता सीता का अपमान है अधीर रंजन का बयान, VHP…बागियों के थोक नामांकन से भाजपा को टेंशन, फुल स्पीड…सरहद पार से सेनाओं पर साइबर अटैक, इस खास बात…हैदराबाद एनकाउंटर : आरोपी की लाश लेने से गर्भवती पत्‍नी…यूपी में बेटियां जलाई जा रहीं सरेआम, भाजपा नेता के…इकोनॉमी पर आई एक और बुरी खबर, सरकार है कि…धोखा खाए फडणवीस बोले- अजित पवार ने बताई थी ऐसी…नवाजुद्दीन की छोटी बहन का निधन, इस खतरनाक बीमारी से…08 दिसम्बर राशिफल : मेष वालों को आज होगा धन…हर लड़की चाहती है कि लवर करे ऐसी बात, सभी…अगर बैन हो जाए वॉट्सऐप अकाउंट तो ऐसे करें रिकवर,…लिखकर रख लेगा वेस्टइंडीज का ये गेंदबाज, कभी पुराना हिसाब…VIDEO: राहुल गांधी का विवादित बयान, देश को बताए दुनिया…सलमान ने गुस्से में राज किया फाश, अरहान की खोलो…

सिक्किम में एसडीएफ के 10 विधायको ने थामा भाजपा का हाथ

नई दिल्‍ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पूर्वोत्तर के राज्य सिक्किम में बड़ी सफलता हासिल हुई है। राज्य के सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रीय दल सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसीडएफ) के दस विधायकों ने भाजपा की सदस्यता स्वीकार कर ली है। इसके साथ सिक्किम में भाजपा मुख्य विपक्षी दल का दर्जा मिल गया।

भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एसडीएफ के दसों विधायकों को भाजपा में शामिल कराया। इसके बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा महासचिव राम माधव ने एसडीएफ विधायकों के भाजपा में शामिल होने की घोषणा की।

सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री और एसडीएफ के नेता पवन चामलिंग के लिए यह बहुत तगड़ा झटका है। चामलिंग के नाम लंबे समय तक सिक्किम के मुख्यमंत्री के रुप में काम किया है। इस वर्ष गत मई माह में हुए विधानसभा चुनावों में चामलिंग की पार्टी एसडीएफ को सत्ता से बेदखल होना पड़ा।

एसडीएफ के विधायक दोरजी सेरिंग लेपचा, उग्येन सेरिंग ग्येस्टो, नरेन्द्र कुमार सुब्बा, डीआर थापा, कर्मासोनेम लापचा, केवी राय, टीटी भूटिया, फरमंती तमांग, पिंटो नांग्याल नेपचा, राजकुमारी थापा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर भाजपा महासचिव राममाधव ने कहा कि सिक्किम में पिछले 25 साल से एसडीएफ के नेतृत्व की सरकार रही। मई में संपन्न चुनावों में एसडीएफ के 13 विधायक चुने गए, जिसमें से दस विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। एसडीएफ सिक्किम में विपक्षी दल है किंतु दस विधायकों के भाजपा में शामिल होने के साथ ही सिक्किम विधानसभा में भाजपा मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभर कर आई है।

Share this post

scroll to top