Breaking News
Home / खेल / हार के बावजूद हिटमैन का धमाल, रोहित ने तोड़ा अफरीदी का छक्कों वाला रिकॉर्ड

हार के बावजूद हिटमैन का धमाल, रोहित ने तोड़ा अफरीदी का छक्कों वाला रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 288 रन बनाए. जिसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट खोकर 254 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा ने 133 रनों की पारी खेली. मगर टीम की जीत के लिए ये पर्याप्त साबित नहीं हुई.

रोहित ने 129 गेंदों पर 133 रनों की पारी खेली. जिसमें उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के लगाए. उनके नाम अब वनडे क्रिकेट में 208 छक्के हो गए हैं. सर्वाधिक सिक्स लगाने के मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ा. डीविलियर्स के नाम 204 छक्के दर्ज हैं.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया धरती पर वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले रोहित दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 26 छक्के लगाकर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा. अफरीदी के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में ही 25 छक्के दर्ज हैं.

हालांकि वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अभी भी शाहिद अफरीदी के नाम है. उनके नाम 351 सिक्स दर्ज हैं. दूसरे नंबर पर 275 छक्कों के साथ क्रिस गेल मौजूद हैं. इस लिस्ट में रोहित पांचवे नंबर पर हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com