सोशल मीडिया पर छाया है शादी का ये कार्ड, जानें क्या है इसमें खास बात

0
149

करौली. देश की प्रतिष्ठित रायबरेली संसदीय सीट से वर्ष 1977 में पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी के खिलाफ चुनाव लड़कर सुर्खियों में रहे करौली निवासी वैद्य हरिप्रसाद शर्मा एक बार फिर चर्चाओं में हैं। इस बार वे अपने पुत्र की शादी के निमंत्रण कार्ड को लेकर सोशल मीडिया पर छाए हैं। शादी का यह कार्ड सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

करौली में चटीकना मोहल्ला निवासी रमल ज्योतिषि वैद्य हरिप्रसाद शर्मा के पुत्र प्रवीण की 25 फरवरी को शादी है। शादी के कार्ड में उन्होंने अपनी एक पुत्री यमुना को पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की पुर्नजन्म स्वरूपा अंकित किया है। हालांकि वे इसके बारे में कोई ठोस प्रमाण तो नहीं देते। केवल ज्योतिष आधार पर यह दावा कर रहे हैं।

शादी कार्ड पर गृह मंत्री अमित शाह और देश के राष्ट्रपति रहे अब्दुल कलाम से साथ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओवामा से मिले धन्यवाद का उल्लेख किया गया है। इसके अलावा रायबरेली सीट से वर्ष 1977 में चुनाव लड़कर 2703 मत मिलने का भी उल्लेख है। इसी कारण से यह अनूठा कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

राजकीय आयुर्वेद चिकित्सक पद से वर्ष 2010 में सेवानिवृत वैद्य हरिप्रसाद बताते हैं कि वर्ष 1977 में रायबरेली संसदीय क्षेत्र से इन्दिरा गांधी सहित कुल सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। । चुनाव में उन्हें 2703 मत प्राप्त हुए, जबकि जनता पार्टी के प्रत्याशी राजनारायण ने चुनाव जीता।

तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, अब्दुल कलाम आजाद, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, गृह मंत्री अमित शाह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री मोतीलाल बोरा सहित अनेक
से वे मुलाकात कर चुके हैं। उनको लेकर अनेक भविष्यवाणियां भी की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमेरिकी पूर्व राष्ट्रति ओवामा सहित अनेक हस्तियों के पत्र उन्होंने संजोकर रखे हैं।

वे दो बार राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी नामांकन दाखिल कर चुके हैं। बकौल हरिप्रसाद 2012 और 2017 में उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया, लेकिन प्रस्तावक और समर्थक नहीं मिलने से नामांकन खारिज हो गया। कार्ड पर यह अंकित किया गया है।

वैद्य हरिप्रसाद रमल ज्योतिषाचार्य भी हैं। अपने ज्योतिष के माध्यम से कई आइएएस, आइपीएस और जनप्रतिनिधियों को प्रभावित कर चुके हैं। वर्तमान में वे प्रति सप्ताह बुधवार को दिल्ली के करौल बाग इलाके में बैठकर ज्योतिष से भविष्यवाणी करते हैं।