सिर्फ 10,300 में 48 मेगापिक्सल का कैमरा, जानिए रेडमी नोट 7 की और खूबियां

0
60

रेडमी ने एक बार बाजारों में छा जाने की तैयारी कर ली है। अपने बेहतरीन स्मार्टफोन्स के दम पर लोगों के बीच अपनी पैठ जमा चुके रेडमी ने एक बार फिर शानदार फोन लाॅन्च किया है। जिसमें बेहद कम कीमत चुकाकर बेहतर सुविधाएं प्राप्त की जा सकती हैं। गौरतलब है कि रेडमी ने आधिकारिक तौर पर Redmi Note 7 को लॉन्च कर दिया है। इस फोन को रेडमी नोट 5 और नोट 6 प्रो की सफलता के बाद पेश किया गया है। इस फोन को अभी चीन में लॉन्च किया गया है और वहां इसकी बिक्री भी शुरू हो चुकी है।

इस बजट फोन में टाइप सी यूएसबी केबल भी है। इस फोन की कीमत 999 युआन (लगभग 10,300 रुपये) हो सकता है। यह फोन रेड, ब्लू और ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा। शाओमी रेडमी नोट 7 मेटल यूनीबॉडी डिजाइन से तैयार किया गया है। साथ ही यह फोन  waterdrop notch के साथ आता है।

4,000mAh की बैटरी से लैस

रेडमी नोट 7 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.3-inch FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ आआया है। सबसे खास बात यह है कि इस बजट फोन में टाइप सी यूएसबी केबल दी गई है, जो एक प्रीमियम फोन को अहसास दिलाती है और यह फीचर बजट फोन में दिखने को नहीं मिलता है। कंपनी मजबूत बैटरी के बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 48 मेगा पिक्सल का कैमरा दिया गया है। ऐसे में यह फोन उन फोन की सीरीज में शामिल हो गया है जो 40 मेगापिक्सल से ज्यादा के कैमरे हैं और उनकी संख्या बहुत ही कम है। भारतीय बाजार में जल्द ही हॉनर व्यू 20 लॉन्च होने वाला है जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा है। शाओमी रेडमी नोट 7 में 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। इसके अलावा कंपनी ने 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है जो AI के साथ आता है।