ख़बरखेल

सिराज ने कातिलाना गेंद पर किया नितीश राणा का शिकार, बोल्ड होने पर सोचने लगा बल्लेबाज.. देखें Video

IPL 2020 KKR Vs RCB: आईपीएल 2020 के 39वें मैच में आरसीबी ने केकेआऱ को बड़ी आसानी के साथ 8 विकेट से हरा दिया. जीत के हीरो मोहम्मद सिराज रहे, जिन्होंने गजब की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए. केकेआऱ ने आरसीबी को केवल 85 रन का लक्ष्य दिया था.  स्विंग गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की कातिलाना गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020 39th Match) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बुधवार को 8 विकेट पर 84 रन पर रोक दिया. सिराज ने चार ओवर में 8 रन देकर तीन विकेट लिये.

एक समय उनका गेंदबाजी विश्लेषण दो ओवर, दो मेडन, तीन विकेट था. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (15 रन देकर दो) और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (14 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया. केकेआर के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। उसकी तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने सर्वाधिक 30 रन बनाये। उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर नौवें नंबर के बल्लेबाज लॉकी फर्गुसन (नाबाद 19) का रहा. आईपीएल में यह तीसरा अवसर है जबकि केकेआर की टीम तिहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पायी। यह उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. उसने 2008 में मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के खिलाफ मुंबई में 67 रन बनाये थे.

मोहम्मज सिराज ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से केकेआर के बल्लेबाजों को हैरान कर दिया. सिराज ने लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लिए और केकेआर की कमर तोड़ दी. केकेआर की पारी के दूसरे ओवर की तिसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी को चकमा दिया और विकेट के पीछे डिविलियर्स के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई. त्रिपाठी के आउट होने के बाद नितिश राणा बल्लेबाजी करने आए. राणा पिछले कुछ मैच से जल्दी आउट हो रहे थे, ऐसे में उनके ऊपर बड़ी पारी खेलने का दबाव था. लेकिन अपनी पारी की पहली गेंद पर बोल्ड हो गए. सिराज ने बेहतरीन इनस्विंगर गेंद डाली जिसपर बल्लेबाज राणा बोल्ड हो गए, सिराज की गेंद पर बोल्ड होने के बाद कुछ समय तक राणा सोच में पड़ गए कि आखिर में उनके साथ हुआ क्या..

नितिश राणा को आउट करने के बाद सिराज ने जश्न मनाया कप्तान विराट कोहली ने अपने इस तेज गेंदबाज को गले से लगा लिया. बता दें मोहम्मद सिराज आईपीएल के इतिहास में इकलौते ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने आईपीएल मैच में 2 मेडल ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बनाया, इससे पहले आईपीएल के इतिहास में किसी गेंदबाज ने ऐसी कसी हुई गेंदबाजी नहीं की थी.

Back to top button