मायानगरी

साजिद-वाजिद में अब रह गए सिर्फ साजिद, कोरोना ने वाजिद भाई को नहीं बख्शा

बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक कम्पोजर वाजिद खान का रविवार देर रात निधन हो गया। वे 42 साल के थे। साजिद-वाजिद की जोड़ी से पॉपुलर हुए वाजिद लंबे वक्त से किडनी की परेशानी से जूझ रहे थे। उनका मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। निधन के बाद कई सेलेब्स ने उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया।

मौत की वजह कोरोना भी बताई जा रही
रिपोर्ट्स के मुताबिक वाजिद को काफी वक्त से किडनी ( Died to kidney fail ) की समस्या बताई जा रही है। वो इसी के इलाज के लिए अस्पताल में थे। किडनी के इलाज के दौरान उनका टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट में कोरोनावायरस पॉजिटिव ( Sajid Coronavirus Positive ) पाया गया। वह एक हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव थे। इस खबर के बाद से बॉलीवुड में शोक में डूब चुका है।

साजिद-वाजिद सलमान खान के पसंदीदा म्यूजिक कम्पोजर रहे हैं। वे ईद के मौके पर सलमान ‘भाई -भाई’ गाना लेकर आए। वाजिद ने सलमान की 1998 में आई फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से ही बतौर कम्पोजर बॉलीवुड में कदम रखा था। वाजिद का आखिर गाना भी सलमान के साथ ही था।

इसके अलावा ‘दबंग 3’ के सभी गाने इन्हीं के कम्पोजिशन में तैयार हुए थे। वाजिद ने बतौर सिंगर सलमान खान के लिए ‘हमका पीनी है’, ‘मेरा ही जलवा’ समेत कई हिट गाने भी गाए। इसके अलावा ‘सोनी दे नखरे’, ‘माशाअल्लाह’, ‘डू यू वन्ना पार्टनर’ इनके कई ब्लॉकबस्टर गानों में से हैं। फिल्म दबंग के म्यूजिक के लिए उन्हें 2011 में फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Back to top button