ख़बरदेश

सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट 2 : फिर एक बार, सैनिक गए LOC पार, किया आतंक पर प्रहार

पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर मंगलवार की अलसुबह जमकर तबाही मचाई. भारतीय वायुसेना के 12 मिराज -2000 विमानों ने एक खास ऑपरेशन के तहत एलओसी पार कर सुबह साढ़े तीन बजे आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया. आतंकियों के कई लॉन्च पैड इस आक्रमण में बर्बाद हो गए. इन ठिकानों पर जैश के कई आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी.

जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े ठिकाने को तबाह करने के बाद भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी है. सुबह साढ़े तीन बजे भारतीय वायुसेना ने अपने विशेष ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर और मसूद अज़हर के संबंधी मौलाना यूसुफ अज़हर उर्फ उस्ताद गौरी को ढेर कर दिया.

1971 के बाद ये पहला मौका है, जब भारतीय वायुसेना पाकिस्तानी सीमा के इतने अंदर तक गई है. कल ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की तीनों सेना प्रमुखों से बात हुई थी. माना जाता है कि तैयारी तो पूरी पहले ही कर ली गई थी, लेकिन इस बैठक में ही बीती रात कार्रवाई को अंजाम देने का आखिरी फैसला हुआ.

बता दें कि पाकिस्तान लगातार कहता रहा है कि उसकी धरती पर कोई आतंकवादी कैंप नहीं चलते. लेकिन बालाकोट में की गई इस भारतीय कार्रवाई के बाद पड़ोसी मुल्क की पोल खुल गई है. ये साफ हो गया है कि न सिर्फ पीओके में बल्कि पाकिस्तानी धरती पर भी आतंक के स्कूल चल रहे

Back to top button