सपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, हमेशा की तरह ‘यादव कुनबे’ को प्राथमिकता

0
22
Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav felicitating teachers with "Swarsati Samman"during a teachers felicitation programme at his official residence in Lucknow on saturday. Express photo by Vishal Srivastav 20.12.2014

 

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए यूपी में अपनी छह सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. ये एलान कांग्रेस की यूपी में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के एक दिन बाद हुआ है.

दिल्ली से जारी ये लिस्ट समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के नाम के लैटरपेड पर जारी हुई है. इसमें पहले नंबर पर यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का नाम है जो मैनपुरी से उम्मीदवार होंगे. हमने तीन दिन पहले ही खुलासा कर दिया था कि मुलायम मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे.

उनके अलावा बदायूं से धर्मेंद्र यादव को टिकट मिला है जो मुलायम के भतीजे हैं और पहले ही बदायूं से सांसद हैं. फिरोज़ाबाद से अक्षय यादव को समाजवादी पार्टी का टिकट मिला है जो रामगोपाल यादव के ही बेटे हैं और 2014 में भी इसी सीट पर जीते थे.

इटावा लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के टिकट पर कमलेश कठेरिया को चुनाव लड़ाया जाएगा. कठेरिया विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं और उनके पिता भी इटावा से ही सांसद रहे हैं. कठेरिया की पत्नी भी महेवा से जिला पंचायत सदस्य हैं.

रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल को टिकट दिया गया है. कोल पूर्व में भी इसी इलाके से सांसद रह चुके हैं. वो छानवे विधानसभा सीट से दो बार विधायक भी रहे हैं. बहराइच से शब्बीर वाल्मीकि के नाम का एलान हुआ है. वो यहीं से विधायक रह चुके हैं.