संसद भवन में कोरोना की दस्तक, संक्रमित मिलने के बाद एक हिस्सा हुआ सील

0
35

नई दिल्ली
देश में कोरोना के मामले दिन ब दिन बढ़ते है जा रहे हैं। अब इसने राज्य सभा सचिवालय को भी अपनी चपेट में ले लिया है। एनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एक अधिकारी के कोरोनी पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य सभा सचिवालय के एक हिस्से को सैनिटेशन के लिए सील कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि संसद के ऊपरी सदन राज्य सभा में तैनात एक अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अधिकारी की पत्नी और बच्चे भी कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं। जिस मंजिल पर इस अधिकारी का ऑफिस था उसे सील कर दिया गया है और वहां दवा का छिड़काव किया जा रहा है। इस अधिकारी के संपर्क में आए लोगों को अपने स्वास्थ्य पर नजर रखने को कहा गया है।

संसद भवन परिसर में कोरोना का यह दूसरा मामला है। इससे पहले एडिटोरियल एंड ट्रांसलेशन सर्विसेज में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। यह अधिकारी 12 मई तक ऑफिस आया था। उसका ऑफिस पार्लियामेंट एनेक्सी की पांचवीं मंजिल पर है। इस इमारत में संसद में तैनात अधिकांश अधिकारियों के ऑफिस हैं और हाउस पैनल की बैठकों भी यहीं होती हैं।

देश में कोरोना के मामले हाल के दिनों में काफी तेजी से बढ़े हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख 65 हजार से पार पहुंच गई है। इनमें से 71106 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं जबकि 4706 लोगों की मौत हो चुकी है।